Name Astrology: कैसे होते हैं H अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग, जानिए इनका राज

Must Read

Name Astrology, ‘H’ Letter Name Personality: वैदिक ज्योतिष के अनुसार, नाम के पहले अक्षर का प्रभाव व्यक्ति के जीवन और स्वभाव पर पड़ता है. इसलिए नामकरण भी काफी सोच विचार कर किया जाता है, क्योंकि ज्‍योतिष शास्त्र में किसी भी व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर से उसके रहन-सहन, स्वभाव और लव लाइफ से लेकर उसके भूत, भविष्य और वर्तमान के बारे में पता किया जा सकता है. ऐसे में नाम एस्ट्रोलॉजी के हिसाब से आइए जानते हैं कि ‘H’ से शुरू होने वाले लोगों के स्वभाव और उनके व्यक्तित्व के बारे में….

H नाम वाले लोगों का स्वभाव
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, जिनका नाम H अक्षर से शुरू होता है, उनकी बौद्धिक क्षमता कमाल की होती है. यह लोग बहुत ही भावुक और संवेदनशील होते हैं. दिमाग से तेज होने के कारण ये कोई भी निर्णय तुरंत करने में सक्षम होते हैं. इस नाम के लोग अपनी बातें किसी से जल्दी साझा नहीं कर पाते हैं. यह अपने अंदर की बातों को खुद तक ही रखते हैं, इसीलिए इन्हें समझ पाना लोगों के लिए थोड़ा मुश्किल होता है. यह लोग थोड़े आक्रमक और उग्र स्वभाव के होते हैं. कई बार तो ये लोग अपने गुस्से पर नियंत्रण नहीं रख पाते हैं. आमतौर पर ये लोग काफी सामाजिक होते हैं. अपने ऐसे लोग अपने परिवार की मान-मर्यादा के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं.

H नाम वाले लोगों का करियर
H अक्षर के नाम वाले लोग अपने लक्ष्य को पाने के लिए कठिन परिश्रम करते हैं. यह कई बार अपने करियर में फेल भी होते हैं, लेकिन कभी हार नहीं मानते हैं. अपनी गलतियों को सुधारकर फिर से आगे बढ़ते हैं और मनचाही सफलता प्राप्त करते हैं.

H नाम वाले लोगों की लव लाइफ
इनके प्रेम जीवन की बात करें तो यह लोग अपने प्यार के प्रति समर्पित रहते हैं. यह लोग बहुत ही भावुक होते हैं जिसके कारण ये अपने प्यार का इजहार जल्दी नहीं कर पाते हैं. ऐसे लोग एक बार जिससे प्यार कर लें फिर उसी के होकर रह जाते है. इन लोगों का पार्टनर बहुत लकी होता है क्योंकि ये अपने पार्टनर की हर ख्वाहिश पूरी करते हैं. यही कारण है कि इनका वैवाहिक जीवन सुखद रहता है.

ये भी पढ़ेंः RAKSHA BANDHAN 2023 DATE: रक्षाबंधन कब है? 30 या 31 अगस्त, जानिए सही तिथि और राखी बांधने का शुभ मुहूर्त

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

अब इस देश में निवेश करेगा Adani Group, जानिए क्या है गौतम अडाणी का प्लान

Adani Group: भारत के दिग्‍गज बिजनेसमैन गौतम अदाणी की अगुवाई वाला अदाणी ग्रुप विदेशों में साम्राज्‍य बढ़ाने में लगा...

More Articles Like This