Name Astrology: कैसे होते हैं Y अक्षर से शुरू होने वाले नाम के जातक? जानिए स्वभाव

Must Read

Name Astrology: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, किसी भी व्यक्ति के नाम का विशेष महत्व होता है. नाम के पहले अक्षर से उसके रहन-सहन, स्वभाव और लव लाइफ से लेकर उसके भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त की जा सकती है. हर अक्षर की अपनी एक अलग विशेषता होती है. इसलिए जन्म के समय नामकरण बहुत सोच समझकर किया जाता है, ऐसे में आइए जानते हैं कि N अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग कैसे होते हैं?

कैसा होता है स्वभाव?
Y अक्षर से शुरू होने वाले नाम के जातकों का स्वभाव काफी सरल स्वभाव होता है. ये लोग दिल के बहुत साफ होते हैं और कभी किसी का बुरा करने के बारे में सोच भी नहीं सकते हैं. ऐसे लोगों को घूमा-फिरा कर बात करने वाले लोग एकदम पसंद नहीं आते. ये सीधे मुंह खरी बात बोलने में यकीन करते हैं. हांलाकि ये किसी का दिल नहीं दुखाना चाहते हैं. जब ये किसी भी व्यक्ति से बात करते हैं. तो इनकी बातों में ईमानदारी साफ झलकती है. इन लोगों को अच्छी पर्सनैलिटी का बादशाह कहा जाता है. इनके अंदर दूसरे लोगों को दूर से ही पढ़ लेने की कला भी होती है. इस नाम के लोग अपने हिसाब से जीवन जीना पसंद करते हैं. ये बहुत शाहखर्च होते हैं, इनको सिर्फ खाने से मतलब होता है.

कैसा होता है करियर?
अगर इनके करियर की बात की जाए तो ये लोग ऐसा काम करना चाहते हैं, जिनमें ये एकदम निपूण हों. किसी नए काम में हाथ डालना इन्हें बिलकुल पसंद नहीं होता. इन लोगों को ज़्यादातर राजनीति में रुचि होती है. ये ज्यादा से ज्यादा समाज सेवा करते हैं और सामाजिक गतिविधियों में अक्सर हिस्सा लेते हैं. लोगों के बीच इनको काफी मान-सम्मान मिलता है. ये हर काम को बड़ी ही समझदारी के साथ करते हैं और अगर इनसे किसी तरह की गलती हो जाती है तो उसे सुधारने का पूरा प्रयास करते हैं. ये अपने जीवन में उच्च सफलता हासिल तो करते हैं, लेकिन धन कमाने में इन्हें काफी समय लग जाता है.

कैसी होती है लव लाइफ?
इस नाम के लोगों का प्रेम जीवन उतना अच्छा नहीं चलता है. प्यार के मामले में थोड़े कच्चे होते हैं, क्योंकि ये अक्सर बहुत सी बातें भूल जाते हैं. इसी आदत की वजह से इनकी पार्टनर के साथ अक्सर ही कहासुनी हो जाती है. हांलाकि इनका साफ दिल होने के कारण इनका साथी ज्यादा देर इनसे गुस्सा नहीं रह पाता है. ये लोग अपने पार्टनर पर बहुत ज्यादा एकाधिकार चाहते हैं. इसी के कारण इनके रिश्ते ज्यादा लम्बे समय तक नहीं टिक पाते हैं.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- जन्माष्टमी पर बांके बिहारी के दर्शन करने हैं, तो पहले ही कर लें ये काम, वरना नहीं मिलेगी एंट्री!

Latest News

03 May 2024 Ka Panchang: शुक्रवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

03 May 2024 Ka Panchang: हिंदू धर्म में किसी भी कार्य को करने से पहले शुभ और अशुभ मुहूर्त...

More Articles Like This