Name Astrology: बहुत इमोशनल होते हैं X अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग, जानिए स्वभाव

Must Read

Letter Name Personality: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, किसी भी व्यक्ति के नाम का विशेष महत्व है. नाम के पहले अक्षर से रहन-सहन, स्वभाव और लव लाइफ से लेकर उसके भविष्य के बारे में पता किया जा सकता है. हर अक्षर की अपनी एक अलग विशेषता होती है. इसलिए जन्म के समय नामकरण बहुत सोच समझकर किया जाता है. आज हम बात करेंगे X अक्षर से शुरू होने वाले लोगों के बारे में कि उनकी पर्सनालिटी कैसी होती है. हालांकि X नाम के लोग आपको शायद ही मिलें, लेकिन शायद ही कोई ऐसा होगा जिसका X से नाता न हो. आइए बताते हैं इस अक्षर का असर हमारी पर्सनालिटी पर कैसे पड़ता है?

हमने बचपन में किताबों में X से X-Ray और Xmas पढ़ा था. अब तक की लाइफ में इस नाम का शायद ही कोई व्यक्ति आप से टकराया हो. खैर इस X अक्षर को लेकर वैदिक ज्योतिष की मानें तो, जिन लोगों का नाम X से शुरू होता है, वह लोग बहुत जल्दीबाज़ी में रहते हैं. उनमें धैर्य नाम की कोई चीज नहीं होती है. वह हर काम को बहुत जल्दी निपटाने की कोशिश करते हैं. आमतोर पर ये लोग हर किसी से बात नहीं करते.

कैसा होता है स्वभाव?
X अक्षर के नाम वाले जातकों का स्वभाव दूसरों से थोड़ा अलग होता है. ये लोग चाहते हैं कि हर मामले में यही सबसे परफेक्ट रहें. ये कई बार कुछ कारणों से गुस्से का शिकार भी हो जाते हैं. इस नाम के लोगों को हर परिस्थितियों में बैलेन्स करना अच्छे से आता है. ये अपने दोस्त, फैमिली और रिश्तेदारों की तरफ ज्यादा ध्यान देते है. इनकी खास बात ये होती है कि ये संसार की कोई भी चीज पाने के लिए बहुत ज्यादा उत्सुक होते हैं, जिसके लिए ये खूब पैसे कमाना चाहते हैं और उससे ऐशो आराम की चीजे खरीदते हैं.

कैसा होता है करियर?
बात करें इनके करियर की तो ये लोग ऐसा काम चुनते हैं, जिसे ये जल्दी निपटा सकें. इन्हें कोई भी काम धीमी गति से करना बिल्कुल पसंद नहीं होता है. ऐसे लोगों में कोई ना कोई आर्टिस्टिक गुण जरूर होता है. ये किसी ना किसी तरह की कला को जानने वाले जरूर होते है. इन लोगों को अभिनेता, डान्सर, संगीतज्ञ और सिंगर आदि बनना कुछ ज्यादा ही पसन्द होता है. ये अपने करियर को लेकर थोड़े लापरवाह होते हैं. इन लोगों को बस जल्दबाजी रहती है, लेकिन एक बाहतर जिंदगी जीने के लिए ये कैसे भी पैसा कमाना चाहते है.

कैसी होती है लव लाइफ?
इस अक्षर के जातक लगभग सबकी जिंदगी में उसका पास्ट होते हैं. इन लोगों पर कोई जल्दी विश्वास नहीं कर पाता है. क्योंकि ये हर किसी से फ्लर्ट करते हैं. इनके अंदर बहुत से रिश्तों को एक साथ लेकर चलने की भी काबिलियत कूट-कूट कर भरी होती है. इनका वैवाहिक जीवन बहुत अच्छा होता है. अपने जीवनसाथी की खुशी के लिए ये कुछ भी करने के लिए तैयार रहते हैं. इनका दिल बच्चों की तरह होता है, जिसके कारण छोटी-छोटी बातें इन्हें हर्ट करती हैं.
ये अपने जीवनसाथी के प्रति समर्पित रहते हैं और उसका हमेशा ख्याल रखते हैं.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Good Dreams: सपने में दिखे ये चीजें तो समझिए लगने वाली है लॉटरी, सफलता चूमेगी ताबड़तोड़ कदम

Latest News

ब्राजील में भारी बारिश और भूस्खलन से हालात खराब, अब तक 33 की मौत; कई लापता

Heavy Rain in Brazil: ब्राजील में इस वक्त भारी बारिश और बाढ़ के कारण स्थिति काफी भयावह है. ब्रजील...

More Articles Like This