दौलतमंद लोगों की हथेली में होते हैं इस तरह के निशान, ऐसे करें पहचान

Must Read

Palmistry: हर व्‍यक्ति धनवान बनना चाहता है. इसके लिए लोग कड़ी मेहनत भी करते हैं. कुछ लोग मेहनत करके सफल हो जाते हैं, वहीं कुछ लोग पूरी जिंदगी संघर्ष में बीता देते हैं. हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, ज्‍यादातर धनवान बनने की चाहत उसी की पूरी होती है, जो ऊपर से अपने भाग्य में धन लेकर आया हो. अगर आपके भाग्य में धन है तो आप कैसे भी अपनी चाहत पूरी कर ही लेते हैं. इसमें कुदरत भी आपका पूरा साथ देती है.

हस्तरेखा शास्त्र में माना गया है कि व्यक्ति के हाथ को देखकर उसके भविष्य और किस्मत के बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता है. ऐसे ही व्यक्ति भविष्य में कितना धनवान होगा, उसकी हथेली को देखकर इसका पता लगाया जा सकता है. अगर आपकी हथेली में ऐसे चिन्ह नजर आते हैं तो यकीन मानिए आपको धनवान बनने से कोई रोक नहीं सकता. आइए जानते हैं उन शुभ निशान के बारे में…

  • हस्‍तरेखा शास्‍त्र के मुताबिक, हथेली में कलश का निशान शुभ होता है. जिन लोगों की हथेली में यह योग बनता है, उनका धन हमेशा बढ़ता रहता है. माना जाता है कि ऐसे लोगों के पास अच्छी जमा पूंजी होती है.
  • हथेली में शनि पर्वत पर चक्र का निशान होना बहुत ही शुभ होता है. इसे चक्र योग भी कहा जाता हैं. हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार ऐसे इंसान बहुत ही धनवान और उच्च अधि‍कारी होते हैं.
  • कुछ लोगों के हथेली में जीवन रेखा और चन्द्र पर्वत के मध्य में तिल का निशान होता है, जो बहुत शुभ माना गया है. हस्‍तरेखा शास्‍त्र के मुताबिक, ऐसे व्यक्ति भाग्यशाली और गुणवान होते हैं. साथ ही खूब ख्याति प्राप्त करते हैं.
  • जिनके हथेली में सूर्य और गुरु पर्वत उभार लिए हुए होते हैं और बीच में हथेली गहरी है, ऐसे लोग कई स्‍त्रोतों से धन कमाते हैं. ऐसे निशान को शुभ कर्तरी योग कहा जाता है.
  • अगर किसी की हथेली में चन्द्र पर्वत से निकलकर कोई रेखा बुध पर्वत पर जाए, और ये सूर्य पर्वत पर पहुंचने वाली रेखा से मिलती हो तब भास्कर योग बनता है. ऐसे इंसान बहुत ही गुणी और ज्ञानी माने जाते हैं. अपनी कला एवं ज्ञान से ये लोग कई स्‍त्रोत से खूब धन और नाम यश कमाते हैं.
  • जिसके हथेली में चन्द्र पर्वत से धनुषकार रेखा बुध पर्वत पर बिना कटे हुए जाए तो इसे धन के लिए बहुत ही शुभ माना गया है. इसे बुध योग कहते है. जिनकी हथेली में ऐसी रेखा होती है, ऐसे व्यक्ति व्यापार के माध्यम से खूब धन कमाते हैं.

ये भी पढ़े :- WhatsApp Update: जल्द आ रहा नया प्राइवेसी फीचर, लॉक कर सकेंगे सीक्रेट चैट

 

Latest News

Dhan Labh Ke Sanket: घर से निकलते वक्त इन चीजों का दिखना होता है शुभ, धन आगमन का है संकेत

Dhan Labh Ke Sanket: हमने अक्सर बड़े-बुजुर्गों से ये सुना होगा कि घर से बाहर निकलते वक्त दिखने वाली...

More Articles Like This