Ram Navami 2024: राम नवमी पर इन भजनों से करें भगवान राम की आराधना, माहौल रहेगा भक्तिमय

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Ram Navami 2024: चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि को राम जन्मोत्सव का ये त्योहार मनाया जाता है. इस साल 17 अप्रैल 2024 को रामनवमी मनाई जाएगी. शास्त्रों में वर्णन है कि इसी दिन प्रभु श्रीराम का जन्म हुआ था. कहा जाता है कि जो भी श्रीराम की साधना इस खास दिन पर करता है उसे शत्रुओं पर विजय पाने का वरदान प्राप्त होता है. राम नवमी पर श्रीराम की पूजा अराधना करने से घर में सुख, समृद्धि एवं शान्ति आती है. आज हम आपके लिए भगवान राम के कुछ भजन लाए हैं, जिसे बजाकर आप माहौल को भक्तिमय बना सकते हैं.

श्री राम के भजन 

राम आएंगे तो अंगना सजाऊंगी

राम आएंगे तो अंगना सजाऊंगी भजन काफी फेमस है. इस भजन के एक-एक बोल आपको राम की भक्ति में सराबोर करते हैं. इस भजन को स्वाति मिश्रा ने गाया है.


रघुपति राघव राजा राम
रघुपति राघव राजा राम काफी पुराना भजन है, लेकिन ये आज भी लोगों के पसंदीदा भजनों में से एक है. इस भजन को फेमस सिंगर पलक मुच्छल ने गाया है.

ठुमक चलत रामचंद्र
ठुमक चलत रामचंद्र, ठुमक चलत रामचंद्र बाजत पैंजनिया भजन आपको भगवान राम की लीला से रुबरु कराता है. इस भजन को अनूप जलोटा ने गाया है.

श्री राम चंद्र कृपालु भजमन
श्री राम चंद्र कृपालु भजमन भजन भी काफी फेमस है. ये भजन सुनते ही पूरा माहौल भक्तिमय हो जाता है. इस भजन को सतीश देहरा ने गाया है.

राम सिया राम
भगवान राम का गाना राम सिया राम खूब ट्रेंड करता रहता है. इस गाने को सुनते ही भक्त झूमने पर मजबूर हो जाते हैं. इस गाने को सचेत टंडन ने गाया है.

ये भी पढ़ें- Shardiya Navratri 2023: दुर्गा मां के चरणों में बैठकर गाएं ये भजन, बरसेगी विशेष कृपा

मेरी चौखट पे चल के आज
मेरी चौखट पे चल के आज गाना भी राम के भव्य आगमन का एहसास कराता है. आप राम नवमी के दिन इस गाने को बजाकर प्रभु राम का स्वागत कर सकते हैं. इस गाने को फेमस सिंगर जुबिन नौटियाल ने गाया है.

Latest News

भारत में जनसंख्या वृद्धि, इस्लाम और शिक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाती है फिल्म ‘हमारे बारह’

Entertainment News, अजित राय: भारत की युवा फिल्मकार पायल कपाड़िया की फिल्म 'आल वी इमैजिन ऐज लाइट' के कान...

More Articles Like This