Ravivar Ke Upay: रविवार को चुपके से करें ये काम, एक झटके में बन जाएंगे अमीर; झमाझम होगी नोटों की बारिश

Must Read

Raviwar Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र में हर दिन का संबंध किसी न किसी ग्रह और देवता से संबंधित है. हर दिन किसी न किसी विशेष देवी-देवता की पूजा की जाती है. इसी कड़ी में रविवार के दिन ग्रहों के राजा सूर्य देव की पूजा की जाती है. ऐसी मान्यता है कि जिनके कुंडली में सूर्य देव मजबूत होता है, उन पर सूर्य देव की कृपा होती है वे अपने लाइफ में खूब तरक्की करते हैं. वहीं जिनके कुंडली में सूर्य देव कमजोर अवस्था में रहते हैं, उन्हें तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ता है, साथ ही उन्हें आर्थिक और मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

काशी के ज्योतिष मर्मज्ञ श्रीनाथ प्रपन्नाचार्य बताते हैं कि अगर आपके भी कुंडली में सूर्य कमजोर हैं या आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो आज हम आपको रविवार के कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिसे यदि आप रविवार के दिन सुबह उठकर चुपके से कर लें तो आपको सूर्य देव की विशेष कृपा प्राप्त होगी और आपके लाइफ की सभी परेशानी दूर हो जाएगी. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में…

रविवार के दिन करें ये उपाय
रविवार का दिन भगवान भास्कर यानी सूर्यदेव को समर्पित है. इस दिन सूर्योंदय के पहले उठें, इसके बाद लाल वस्त्र धारण करें. फिर सूर्य देव को तांबे के लोटे में चावल, लाल रंग के फूल और जल डालकर अर्घ्य दें. जल अर्पित करते समय ‘ऊँ सूर्याय नम: ऊँ खगाय नम:, ऊँ भास्कराय नम:, ऊँ रवये नम:, ऊँ भानवे नम:, ऊँ आदित्याय नम:’ मंत्रों का जाप करें. ध्यान रहे कि इस उपाय को प्रातः काल यानी सूर्य की पहली किरण निकलने के साथ ही कर लें. ऐसी मान्यता है कि इस उपाय को करने से सूर्य देव की कृपा प्राप्त होती है और हमारे लाइफ में आ रही सभी परेशानियां दूर हो जाती है. साथ ही हमारे सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है.

रविवार के दिन लाल रंग का वस्त्र धारण करें. इसके बाद सूर्य देव की पूजा करें. इस दिन सूर्य देवता को प्रसन्न करने के लिए गुड़, दूध, चावल और कपड़े का दान करना करें. इसके साथ ही आदित्यहृदय स्त्रोत का पाठ करें. ऐसी मान्यता है कि इस उपाय को करने से सूर्य देव प्रसन्न होकर आशीर्वाद देते हैं और हमारे कार्यों मे आ रही अड़चन दूर हो जाती है.

यदि संभव हो तो रविवार का व्रत रखें, इस दिन सुबह सूर्य देव को अर्घ्य देने के बाद माथे पर चंदन का तिलक लगाकर ही घर से निकलें. ऐसी मान्यता है कि ऐसा करने से सूर्य देव की कृपा से पद-प्रतिष्ठा और धन की प्राप्ति होती है.

रविवार के दिन बहते हुए जल में गुड़ और चावल को मिश्रित करके प्रवाहित करें. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा करने से सूर्य देव की कृपा बरसती है और हमारे सभी रुके हुए काम पूरे होते हैं.

ये भी पढ़ेंः Hartalika Teej 2023: पहली बार कैसे रखें हरतालिका तीज का व्रत? जान लें जरुरी नियम; वरना निष्फल हो जाएगी पूजा

ये भी पढ़ेंः Ganesh Chaturthi 2023: आखिर 10 दिनों तक क्यों की जाती है गणपति बप्पा की पूजा, जानिए पौराणिक महत्व

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

इंद्रियों को यदि भगवद रस का स्वाद चखाया जाए, तो जगत के तमाम रस लगने लगेंगे फीके: दिव्य मोरारी बापू 

Puskar/Rajasthan: परम पूज्य संत श्री दिव्य मोरारी बापू ने कहा, मिष्ठान्न और चाय- प्रत्येक वस्तु प्रभु को अर्पण कर...

More Articles Like This