Vastu Tips For Home: घर के इस दिशा में रख दें ये चीजें, मां लक्ष्मी करेंगी नोटों की बारिश

Must Read

Vastu Tips For Home: वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के अनुसार, घर की दिशा का बहुत महत्व होता है, क्योंकि इन चीजों का हमारे जीवन पर नकारात्मक और सकारात्मक (Negative And Positive) प्रभाव पड़ता है. वास्तु शास्त्र में घर की सुख-समृद्धि और खुशहाली बरकरार रखने के लिए देवी-देवताओं की तस्वीर और सामान की दिशा का भी जिक्र किया गया है. मां लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है, जिनका निवास स्थान उत्तर दिशा (North Direction) को माना गया है. ऐसे में शास्त्रों में कई उपाय बताए गए हैं, जिसके अनुसार, अगर आप घर में इस्तेमाल होने वाली चीजों को वास्तु के हिसाब से रखते हैं तो मां लक्ष्मी की कृपा आपके परिवार पर हमेशा बनी रहती है और धन की कभी कमी नहीं होती है.

तुलसी का पौधा और आंवले का पेड़

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर की उत्तर दिशा (North Direction) में तुलसी का पौधा और आंवले का पेड़ लगाना अत्यंत शुभ माना जाता है. इससे परिवार की सुख-समृद्धि बनी रहती है और कभी भी धन की कमी नहीं होती है.

स्वामी कुबेर

वास्तु शास्त्र में धन के देवता स्वामी कुबेर का निवास स्थान उत्तर दिशा का माना जाता है. इसलिए हमेशा पैसों से भरी तिजोरी को इसी दिशा में रखना चाहिए. ऐसा करने से आर्थिक समृद्धि बढ़ती है.

नीले रंग का पिरामिड

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर की उत्तर दिशा में नीले रंग का पिरामिड रखना चाहिए. ऐसा करने से घर में खुशहाली बनी रहती है और कभी भी आर्थिक समस्या नहीं होती है.

ये भी पढ़ें- Vastu for Interview: इंटरव्यू में जानें से पहले करें ये खास उपाय, मिलेगी मनचाही सफलता

देवी लक्ष्मी और गणपति की मूर्ति

वास्तु के अनुसार, घर की उत्तर पूर्व दिशा में देवी लक्ष्मी और गणपति की मूर्ति रखनी चाहिए. इससे आर्थिक समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता है.

पानी की टंकी में चांदी का सिक्का

मां लक्ष्मी की कृपा के लिए आप अपने घर की पानी की टंकी में चांदी का सिक्का और शंख रख सकते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार, ये अत्यंत शुभ होता है.

बाउल में चांदी का सिक्का

घर की सुख-समृद्धि और खुशहाली के लिए आप उत्तर दिशा में शीशे के बाउल में चांदी का सिक्का रख सकते हैं. ऐसा करने से मां लक्ष्मी हमेशा प्रसन्न रहती हैं.

(Disclaimer: लेख में दी गई जानकारी समान्य जानकारियों और मान्यताओं पर आधारित है, इसकी पुष्टी The Printlines नहीं करता है.)

Latest News

Jaunpur News: बहुजन समाज के लिए मायावती का शासन रहा यादगार: श्रीकला सिंह

Jaunpur News: श्रीकला धनंजय सिंह ने जगह- जगह जुटी महिलाओं को संबोधन में कहा की देश की आज़ादी के...

More Articles Like This