Vastu Tips For Office Table: सैलरी बढ़ने के साथ होगा प्रमोशन, बस ऑफिस के टेबल पर रख दें ये चीजें

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Vastu Tips For Office Table: सनातन धर्म में वास्तु का विशेष महत्‍व होता है. वास्‍तु शास्त्र के नियमों का पालन करने से जीवन में सुख समृद्धि, सकारात्मकता बनी रहती है. साथ ही तरक्की में आ रही बाधाएं भी दूर होती हैं. वास्तु शास्त्र में जहां दिशाओं का विस्‍तार हैं, वहीं ऑफिस के लिए भी कुछ नियम हैं.

वास्तु के अनुसार कुछ उपाय करके आप अपने ऑफिस, कार्यक्षेत्र की समस्याओं को दूर कर सकते हैं. अगर आप चाहते हैं कि आपकी सैलरी बढ़ जाए या प्रमोशन हो जाए, तो वास्‍तु नियमों का पालन कर सकते हैं. आइए वास्‍तु के अनुसार कुछ चीजों के बारे में जानते हैं जिसे आपको अपने टेबल पर रखना चाहिए. इससे आपके जॉब में तरक्‍की मिलेगी.

श्रीगणेश की प्रतिमा

ऑफिस टेबल पर भगवान गणेश की मूर्ति रखना अति शुभ माना जाता है. किसी भी नए कार्य की शुरुआत आप गणेश जी के आशीर्वाद के साथ कर सकते हैं. इससे आपको करियर में तरक्की मिलेगी.

बांस का पौधा

वास्‍तु के अनुसार, ऑफिस डेस्क पर बांस का पौधा रखना अच्‍छा होता है. माना जाता है कि, टेबल पर इस पौधे को रखने से सकारात्मकता बनी रहती है और आस-पास का माहौल काफी खुशनुमा रहता है.

पीली नोटबुक

आप अपने डेस्क पर पीले रंग की एक नोटबुक रख सकते हैं. इसके साथ लाल पेन भी जरूर रखें. कहते हैं कि इसे रखने से उत्पादता बढ़ती है. नोटबुक से आप जरूरी जानकारी को लिखित रूप में भी अपने पास रख सकते हैं.

क्रिस्टल धातु

मान्‍यता है कि ऑफिस में क्रिस्टल धातु रखने से माहौल खुशनुमा बना रहता है. वास्तु के अनुसार इसे उत्तर-पूर्व दिशा की ओर रखना चाहिए. क्रिस्टल धातु टेबल पर रखने से कार्य में आ रही बाधा भी दूर हो जाएगी.

ये भी पढ़ें :- चेहरे और गर्दन के फैट को कम करने में बेस्ट हैं ये योगासन, रोजाना करें अभ्यास, जल्द दिखेगा असर

 

 

Latest News

इस दिन खुलेगा Beacon Trusteeship का आईपीओ, प्राइस बैंड तय

Beacon Trusteeship IPO: आईपीओ में पैसा लगाने वालों के लिए जल्‍द ही अच्‍छा मौका मिलने वाला है. 28 मई...

More Articles Like This