Gold Silver Price: सोना-चांदी खरीदना हुआ इतना सस्ता! जानिए ताजा भाव

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Gold Silver Price Today, 06 April 2024: अब से कुछ दिनों बाद खरमास समाप्त हो जाएगा और एक बार फिर शादी-विवाह जैसे मांगलिक कार्यक्रम शुरू हो जाएंगे. शादी-विवाह के इस सीजन में अगर आप सोने-चांदी की खरीदारी करने वाले हैं या सोने-चांदी में निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो यह आपके लिए अच्छी खबर है. बता दें कि सोने-चांदी की कीमत में लंबे उछाल के बाद आज गिरावट देखने को मिला है. आइए Bankbazaar.com के अनुसार जानते हैं सर्राफा बाजार में बिकने वाले सोने-चांदी की कीमत…

सोने का भाव (Delhi Gold Price)

Bankbazaar.com के मुताबिक अगर बात की जाए राजधानी दिल्ली के सर्राफा बाजार में बिकने वाले सोने के कीमत की तो यहां सोने की कीमत में गिरावट देखने को मिल रहा है. बता दें कि जो 22 कैरेट सोना कल यानी शुक्रवार को 65,600 रुपये प्रति 10 ग्राम की दर से बिक रहा था. वो आज 65,150 रुपए प्रति 10 ग्राम की दर से बिकेगा. वहीं, अगर बात करें 24 कैरेट सोने की तो जो सोना कल 68,880 रुपये प्रति 10 ग्राम की दर से बिक रहा था. वो आज68,410 रुपये प्रति 10 ग्राम की रेट से बिकेगा.

चांदी की कीमत (Delhi Silver Price)

Bankbazaar.com के मुताबिक अगर बात की जाए देश की राजधानी दिल्ली में बिकने वाले चांदी की कीमत की तो चांदी की कीमत में भी गिरावट देखने को मिल रहा है. बता दें कि जो चांदी कल यानी शुक्रवार को 85,300 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से बिक रही थी. वो आज 85,000 प्रतिकिलो ग्राम की रेट से बिकेगी.

यूपी में सोने का भाव (UP Gold Price)

Bankbazaar.com के मुताबिक यदि बात की जाए उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के सर्राफा बाजार में बिकने वाले सोने के कीमत की तो यहां सोने की कीमत घटी है. बता दें कि जो 22 कैरेट सोना कल यानी शुक्रवार को 65,600 रुपये प्रति 10 ग्राम की दर से बिक रहा था. वो आज 65,150 रुपए प्रति 10 ग्राम की दर से बिकेगा. वहीं, अगर बात करें 24 कैरेट सोने की तो जो सोना कल 68,880 रुपये प्रति 10 ग्राम की दर से बिक रहा था. वो आज68,410 रुपये प्रति 10 ग्राम की रेट से बिकेगा.

जानिए MP में सोने का भाव (MP Gold Price)

Bankbazaar.com के मुताबिक अगर बात करें मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में सोने की कीमत की तो आज यहां भी सोने की कीमत में गिरावट देखने को मिल रहा है. बता दें कि जो 22 कैरेट सोना कल यानी शुक्रवार को 65,480 रुपये प्रति 10 ग्राम की दर से बिक रहा था. वो आज 65,030 के दर से बिकेगा. वहीं, अगर बात करें 24 कैरेट सोने की तो जो सोना कल 68,750 रुपये प्रति 10 ग्राम की दर से बिक रहा था. वो आज  68,280 प्रति 10 ग्राम की दर से बिकेगा.

UP News: सरोजनीनगर में विपक्ष को बड़ा झटका, सैकड़ों समर्थकों संग BSP की चेयरमैन हुईं BJP में शामिल

Latest News

ICC: नेतन्याहू-हमास चीफ की गिरफ्तारी के लिए वारंट की मांग

ICC: सात महीने से इस्राइल और हमास के बीच लगातार युद्ध जारी है. इस बीच सोमवार को अतंरराष्ट्रीय आपराधिक...

More Articles Like This