Lok Sabha election 2024: आज कहां रहेंगे पीएम मोदी और राहुल गांधी, जानिए बीजेपी कांग्रेस की जनसभा?

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Lok Sabha election 2024, लोकसभा चुनाव का दंगल: लोकसभा चुनाव के लिए मतदान की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है. वैसे वैसे नेताओं की धड़कने बढ़ती जा रही हैं. सभी राजनीतिक दल इन दिनों उन सीटों पर विशेष फोकस कर रहे हैं, जहां पहले चरण में चुनाव होने हैं. बीजेपी और कांग्रेस के दिग्गज नेता लगातार रैलियां कर रहे हैं. इसी क्रम में आज पीएम मोदी और राहुल गांधी राजस्थान में चुनावी रैली करने वाले हैं. आइए जानते हैं इनका कार्यक्रम…

  • यूपी के गाजियाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम करेंगे रोड शो.
  • बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का मध्यप्रदेश दौरा, आज करेंगे चुनावी रैली.
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सहारनपुर में जनसभा को करेंगे संबोधित.
  • राहुल गांधी आज हैदराबाद में मेनिफेस्टो लॉन्च मेगा रैली को करेंगे संबोधित.
  • गृहमंत्री अमित शाह का असम दौरा, चुनावी जनसभा को करेंगे संबोधित.
  • केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह सिंगरौली के रामलीला मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं, दूसरी सभा सीधी में चुनावी सभा करेंगे.
  • आज कांग्रेस भी राजधानी जयपुर में बड़ी रैली करेगी. इस रैली के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे समेत राहुल गांधी और प्रियंका गांधी जयपुर आएंगे.
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज नगीना और चांदपुर में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे.
  • बसपा के सुप्रीमो मायावती के उत्तराधिकारी और पार्टी के राष्ट्रीय के समन्वयक आकाश आनंद भी शनिवार को नगीना में जनसभा करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम

आज प्रधानमंत्री के राजस्थान दौरे का दूसरा दिन है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज प्रसिद्ध तीर्थ स्थली जगत पिता ब्रह्मा की भूमि पुष्कर में सभा करेंगे. इस दौरान वे अजमेर समेत इसके आसपास की पांच लोकसभा सीटों नागौर, राजसमंद, भीलवाड़ा और टोंक को भी साधेंगे. अजमेर लोकसभा प्रत्याशी भागीरथ चौधरी और नागौर प्रत्याशी ज्योति मिर्धा के समर्थन में पुष्कर के मेला मैदान में पीएम मोदी की विजय शंखनाद रैली आयोजित की जाएगी.

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को प्रदेश में भाजपा के चुनाव प्रचार को धार देंगे. वह सुबह सहारनपुर में जनसभा को संबोधित कर भाजपा के लिए जनसमर्थन जुटाएंगे. वहीं, शाम को गाजियाबाद में रोड शो करेंगे.

छिदवाड़ा में रहेंगे जेपी नड्डा

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज छिंदवाड़ा आ रहे हैं. वे छिंदवाड़ा के दशहरा मैदान पर दोपहर दो बजे से बीजेपी प्रत्याशी विवेक बंटी साहू के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे.

कांग्रेस जयपुर में करेगी रैली

वहीं, दूसरी तरफ आज कांग्रेस भी राजधानी जयपुर में बड़ी रैली करेगी. इस रैली के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे समेत राहुल गांधी और प्रियंका गांधी जयपुर आएंगे. जयपुर में यह रैली विद्याधर नगर स्टेडियम में होगी. तीनों नेता सुबह करीब 11.15 बजे चार्टर प्लेन से जयपुर पहुंचेंगे. वे जयपुर एयरपोर्ट से सीधे विद्याधर नगर स्टेडियम में आयोजित सभा में जाएंगे. वहां तीनों नेता कांग्रेस के घोषणा पत्र पर बात करेंगे. जयपुर की इस चुनावी सभा के बहाने कांग्रेस चुनावी रण में राजस्थान की 6 सीटों को साधेगी. जयपुर में इस रैली के जरिए कांग्रेस जयपुर शहर, जयपुर ग्रामीण के साथ-साथ सीकर, दौसा, अलवर और अजमेर लोकसभा सीटों के चुनावी समीकरण साधेगी. रैली में इन 6 लोकसभा सीटों के उम्मीदवार भी मौजूद रहेंगे.

 

Latest News

Gold Silver Price Today: लंबे उछाल के बाद सोने-चांदी के भाव स्थिर, जानिए ताजा कीमत

Gold Silver Price Today, 20 May 2024: अगर आप सोने चांदी की खरीदारी करने की सोच रहे हैं, या फिर...

More Articles Like This