एसबीएफसी फाइनेंस IPO लिस्टिंग की तारीख आज, जानिए किसके लिए 50 प्रतिशत लाभ की हुई भविष्यवाणी

Must Read

SBFC Finance IPO: एसबीएफसी फाइनेंस (SBFC Finance) लिमिटेड की प्रारंभिक आईपीओ (Finance IPO) के लिस्टिंग के लिए 16 अगस्त 2023 यानी आज की तारीख तय की गई है. बीएसई की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक आज बुधवार 16 अगस्त से प्रभावी, एसबीएफसी फाइनेंस लिमिटेड के इक्विटी शेयरों को प्रतिभूतियों के ‘बी’ समूह की सूची में एक्सचेंज पर लिस्टिंग और लेनदेन स्वीकार किया जाएगा. दरअसल, एसबीएफसी फाइनेंस का शेयर प्राइज 16 अगस्त यानी आज 10 बजे से विशेष प्री-ओपन सत्र के दौरान बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध किया जाएगा. आइए बताते हैं बीएसई नोटिस में और क्या जानकारी दी गई है.

इतनी हो सकती है आईपीओ की एक्सपेक्टेड लिस्टिंग
आपको बता दें कि एसबीएफसी फाइनेंस आईपीओ लिस्टिंग प्राइज को लेकर पूछे जाने पर शेयर बाजार विशेषज्ञों ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि एसबीएफसी फाइनेंस के शेयर की कीमत बड़ी मजबूती के साथ दलाल स्ट्रीट में शुरु हो सकती है. ऐसा इसलिए क्योंकि उचित मूल्य के निर्धारण और कंपनी के ग्रोथ की वजह से सार्वजनिक निर्गम को निवेशकों की मजबूत प्रतिक्रिया मिली है. यही फैक्टर है, जो आज भी आईपीओ के पक्ष में होंगे. हालांकि, कुछ चीजें बाजार के मूड पर निर्भर करेंगी. अगर हम बाजार में तेजी की बात करें, तो एसबीएफसी फाइनेंस आईपीओ की एक्सपेक्टेड लिस्टिंग कीमत रुपये 95 से लेकर 100 के रुपये के आस-पास हो सकती है. वहीं, अगर शेयर बाजार कमजोर हाल में खुलता है, तो एसबीएफसी फाइनेंस आईपीओ की लिस्टिंग कीमत लगभग 90 रुपये हो सकती है.

एसबीएफसी फाइनेंस आईपीओ लिस्टिंग मूल्य
एसबीएफसी फाइनेंस के शेयर की कीमत मजबूत प्रीमियम पर खुलने की उम्मीद जताते हुए अनलिस्टेड एरेना.कॉम के संस्थापक अभय दोशी ने जानकारी दी. उन्होंने बताया, “एसबीएफसी फाइनेंस के आईपीओ को उत्कृष्ट प्रतिक्रिया मिली, जिसका श्रेय इसकी प्रभावशाली वृद्धि और समझदार मूल्यांकन को दिया जा सकता है. इसके परिणामस्वरूप मजबूत सदस्यता मिली. ये काफी सकारात्मक है. ऐसे स्वागत से अनुकूल सूची में तब्दील होने की संभावना है.” अनलिस्टेड एरेना.कॉम के संस्थापक अभय दोशी कहा, “जो गैर-सूचीबद्ध शेयरों में कारोबार करते हैं, उन एसबीएफसी फाइनेंस का शेयर मूल्य 30 रुपये से 35 रुपये प्रति शेयर के प्रीमियम पर खुल सकता है.

उच्च प्रीमियम पर एसबीएफसी फाइनेंस आईपीओ लिस्टिंग मूल्य को लेकर भविष्यवाणी की है. प्रॉफिटमार्ट सिक्योरिटीज के अनुसंधान प्रमुख अविनाश गोरक्षकर ने जानकारी देते हुए कहा, “सार्वजनिक निर्गम की कीमत उचित थी और इसका मूल्यांकन अत्यधिक आकर्षक था. इसलिए लिस्टिंग के बाद आईपीओ से उच्च निवल मूल्य वाले निवेशकों को आकर्षित करने की उम्मीद है. मैं उच्च प्रीमियम पर एसबीएफसी फाइनेंस आईपीओ लिस्टिंग मूल्य की उम्मीद कर रहा हूं.”

एसबीएफसी फाइनेंस आईपीओ जीएमपी क्या संकेत देता है?
बाजार पर्यवेक्षकों की मानें तो, एसबीएफसी फाइनेंस आईपीओ ग्रे मार्केट प्रीमियम यानी जीएमपी आज रुपये 30 है. इसका मतलब है कि ग्रे मार्केट को उम्मीद है कि एसबीएफसी फाइनेंस आईपीओ लिस्टिंग मूल्य लगभग 87 रुपये (57 + 30) रुपये होगा, जो 50 रुपये प्रति शेयर से अधिक है. एसबीएफसी फाइनेंस आईपीओ मूल्य बैंड 54 रुपये से 57 रुपये प्रति इक्विटी शेयर हो सकता है.

(Disclaimer: ये खबर और इसमें दिए गए विचार विश्लेषकों या कंपनियों के हैं, The Printlines के नहीं. इसलिए निवेशक निवेश का निर्णय लेने से पहले विशेषज्ञों से सलाह जरुर लें.)

Latest News

Jaunpur News: बहुजन समाज के लिए मायावती का शासन रहा यादगार: श्रीकला सिंह

Jaunpur News: श्रीकला धनंजय सिंह ने जगह- जगह जुटी महिलाओं को संबोधन में कहा की देश की आज़ादी के...

More Articles Like This