Belly Fat Loss Tips: रोज सुबह चाय या पानी में मिलाकर पिएं ये चीज, तेजी से घटेगा वजन; गायब हो जाएगी चर्बी

Must Read

Belly Fat Loss Tips: आज की इस भागदौड़ वाली जिंदगी में लोगों की दिनचर्या इतनी खराब हो गई है, कि वो अपने सेहत का ख्याल नहीं रख पाते हैं, जिसके चलते उम्र के साथ वजन और मोटापा भी बढ़ता जा रहा है. ज्यादात्तर लोग अपने बढ़ते वजन और मोटापा के चलते परेशान हैं. ऐसे में यदि आपका भी शरीर पेट की चर्बी और वजन के चलते भद्दा लग रहा है, तो आज हम आपको सुबह सुबह ऐसे चीज के सेवन के बारे में बता रहे हैं, जिसे चाय या पानी में डालकर यदि आप नियमित पीते हैं, तो आपके शरीर का वजन तेजी से घटेगा. साथ ही आपके पेट की चर्बी गायब हो जाएगी.

सौंफ के सेवन से घटेगा वजन
सौंफ में फाइबर भरपुर मात्रा में पाया जाता है. इसके सेवन से पेट भरा हुआ महसूस होता है और लंबे समय तक भूख नहीं लगती. जिसके चलते सौंफ के सेवन से हम ज्यादा खाना खाने से बच जाएंगे. बता दें कि सौंफ में फॉस्फोरस, सेलेनियम, मेंग्नीज, जिंक, बीटा कैरोटिन और कोलिन जैसे एंटी-ऑक्सीडेंट्स प्रचुर मात्रा में पाया जाता है. जो शरीर में फैट स्टोरेज को रोकता है. हालांकि व्यस्तता भरे जीवन में नियमित रूप से सौंफ का सेवन करना मुश्किल है. इसलिए अपने वेट को कम करने के लिए आप नियमित सुबह सौंफ की चाय बनाकर पी सकते हैं.

कैसे बनाएं सौंफ की चाय
सौंफ की चाय पीने के लिए एक गिलास पानी में एक चम्मच सौंफ के दाने डालकर गर्म करें. साथ ही इसमें स्वादानुसार चायपत्ती और हल्का शक्कर डाल लें. ध्यान रहे इस पानी को उबाले नहीं वरना पौषक तत्व कम हो जाएंगे. इसके बाद इस चाय का गर्म-गर्म सेवन रोज सुबह करें. आप चाहें तो इसे बनाकर रख लें और दिन में 2 से 3 बार हल्का गर्म करके पी सकते हैं. इसे पीने से आपके पेट की चर्बी गायब हो जाएगी और वजन भी तेजी से घटेगा.

सौंफ का पानी
वजन कम करने के लिए सौंफ का पानी भी पी सकते हैं. सौंफ के पानी का सेवन ठंडा या गर्म जैसे भी हो पी सकते हैं. सौंफ का पानी बनाने के लिए सबसे पहले एक गिलास में पानी लें और उसमें एक चम्मच सौंफ के दाने डालकर रातभर के लिए छोड़ दें. इसके बाद इसे अगले दिन सुबह खाली पेट पी लें. सौंफ का पानी बैली फैट और वजन को कम करने में काफी असरदार होता है.

ये भी पढ़ेंः DIRTY BEDSHEETS: लंबे समय तक बेडशीट न धोना पड़ सकता है भारी, हो सकती है ये खतरनाक बीमारी

ये भी पढ़ेंः TEETH CLEANING TIPS: चुटकियों में सफेद मोती से चमकने लगेंगे आपके पीले दांत, अपनाएं ये जादुई नुस्खे

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और घरेलू नुस्खों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले किसी चिकित्सक से परामर्श अवश्य लें. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

Jaunpur News: बहुजन समाज के लिए मायावती का शासन रहा यादगार: श्रीकला सिंह

Jaunpur News: श्रीकला धनंजय सिंह ने जगह- जगह जुटी महिलाओं को संबोधन में कहा की देश की आज़ादी के...

More Articles Like This