Teeth Cleaning Tips: चुटकियों में सफेद मोती से चमकने लगेंगे आपके पीले दांत, अपनाएं ये जादुई नुस्खे

Must Read

Home Remedies For Yellow Teeth Problem: खूबसूरत दांत आपकी मुस्कान में चार-चांद लगाने का काम करते हैं, लेकिन यही दांत अगर पीले हो जाएं तो उसी चांद में दाग की तरह नजर आने लगते हैं. कई बार लोग पीले और गंदे दांतों की वजह से खुलकर हंस भी नहीं पाते हैं. ऐसे में उन्हें किसी से बात करने में भी शर्मिंदगी महसूस होती है. अगर आप भी पीले दांतो की समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्खें बता रहें हैं, जिससे आपके दांतो का पीलापन गायब हो जाएगा और आपका दांत सफेद मोती की तरह चमकने लगेगा.

दांतों के पीलापन दूर करने के नुस्खे-

1- सरसों का तेल और सेंधा नमक- अगर आपके दांत पीले हैं और पायरिया की भी समस्या है तो सरसों का तेल और सेंधा नमक मिलाकर करीब 2 मिनट तक अपने दांतों पर लगाएं. सेंधा नमक में एंटीबैक्टीरियल गुण और आयोडीन, फास्फोरस, पोटेशियम, क्रोमियम, आयरन, लिथियम, सोडियम, क्लोराइड जैसे तत्व होते हैं. ये आपका माउथ फ्रेश रखने में भी मदद करता है.

2- बेकिंग सोडा- अपने दांतों का पीलापन दूर और मजबूत बनाने के लिए आप बेकिंग सोडा का इस्तेमाल कर सकते हैं. मात्र 10 दिन तक इस्तेमाल करने से आपके दांत सफेद मोती जैसे चमकने लगेंगे और मजबूत रहेंगे. आपको खाने वाला सोडा को अपने ब्रश पर थोड़ा लेना है और ब्रश करना है.

3- नींबू और संतरे का छिलका- दांतों को सफेद में नींबू और संतरे का छिलका भी बहुत मददगार होता है. इन्हें चबाने और दांतों पर रगड़ने से पीले दांत सफेद होने लगते हैं. आपको यह नुस्खा हफ्ते में दो बार करना है. कुछ दिनों में ही आपको फर्क साफ दिखने लगेगा.

4- नीम का दातुन- नीम का दातुन को, दांतों के लिए रामबाण माना जाता है. इससे दांत सफेद और मजबूत रहते हैं. दांतों का पीलापन दूर करने के लिए दातुन से अच्छा कोई ऑप्शन नहीं है. आप ब्रश की जगह रोज दातुन का इस्तेमाल कर सकते हैं.

5- स्ट्रॉबेरी- स्ट्रॉबेरी का इस्तेमाल खाने के अलावा दातों को सफेद करने के लिए भी किया जाता है. आपने देखा होगा कि बच्चों के पेस्ट का फ्लेवर कई बार स्ट्रॉबेरी होता हैं. आपको स्ट्रॉबेरी को दांतों पर 2-3 मिनट के लिए रगड़ना है, इसके बाद ब्रश से दांतों को साफ कर लेना है. फिर गुनगुने पानी से कुल्ला करना है. दांत चमक जाएंगे.

ये भी पढ़ेंः सावधान! खाना खाते वक्त मोबाइल चलाना पड़ सकता है भारी, हो सकती है ये खतरनाक बीमारी

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य घरेलू नुस्खों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सकीय परामर्श अवश्य लें. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

Maharashtra News: कांग्रेस ने दलितों-पिछडों के अधिकार को छीनने का किया अपराध: डा दिनेश शर्मा

Maharashtra News: महाराष्ट्र भाजपा के चुनाव प्रभारी, राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने आरक्षण...

More Articles Like This