Closing Bell: आज कैसे बंद हुआ शेयर बाजार? जानें सेंसेक्‍स का हाल   

Must Read

Stock Market: वैश्विक बाजार (global market) से मिले कमजोर रुझानों के बीच हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन यानी बुधवार को भारतीय शेयर बाजार लाल निशान पर बंद हुए. दोनों फ्रंटलाइन इंडेक्स बीएसई सेंसेक्स (Sensex) और एनएसई निफ्टी (Nifty) में भारी गिरावट देखी गई. इसके अलावा, भारत और दुनिया भर में बॉन्ड यील्ड में बढ़ोतरी ने इन्‍वेस्‍टर्स को जोखिम भरी संपत्तियों से दूर कर दिया. आज के कारोबार में BSE सेंसेक्स 551 अंक टूटा. वहीं, दूसरी ओर निफ्टी (Nifty) भी 144 अंक गिर गया. व्यापक बाजारों में, बीएसई मिडकैप इंडेक्स 0.85 प्रतिशत और स्मॉलकैप इंडेक्स 0.32 प्रतिशत फिसल गया.

बिकवाली के दबाव में टूटा बाजार

बीएसई का 30 शेयरों वाला मानक सूचकांक सेंसेक्स (Sensex) 551.07 अंक के साथ 65,877.02 के लेवल पर क्‍लोज हुआ. आज कारोबार के दौरान सेंसेक्स 66,475.27 की ऊंचाई तक गया और फिर नीचे में 65,842.10 तक आया. वहीं, दूसरी ओर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज यानी एनएसई के निफ्टी (Nifty) में भी 143.85 अंक गिरावट देखने को मिला. आज निफ्टी दिन के अंत में 19,667.65 लेवल पर क्‍लोज हुआ. कारोबार के दौरान निफ्टी 19,840.95 की ऊंचाई तक गया और फिर नीचे में 19,659.95 तक आ गया.

आज के टॉप गेनर्स

बुधवार को कारोबार में सेंसेक्स के शेयरों में केवल 4 शेयर मजबूती के साथ बंद हुए. टाटा मोटर्स, सन फार्मा, मारुति, महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयर आज के सेंसेक्स के टॉप गेनर्स रहे. सबसे ज्यादा लाभ में टाटा मोटर्स के शेयर रहें. इसके शेयर 1.92 प्रतिशत चढ़े.

आज के टॉप लूजर्स

वहीं, दूसरी ओर सेंसेक्स के शेयरों में 26 शेयर लाल निशान पर बंद हुए. बजाज फाइनैंस, बजाज फिनसर्व, NTPC, एक्सिस बैंक और HDFC बैंक के शेयर आज के सेंसेक्स के टॉप लूजर्स रहे. सबसे ज्यादा घाटे में बजाज फाइनैंस के शेयरों रहे. इसके शेयर 2.72 प्रतिशत तक गिर गए. इसके अलावा रिलायंस, ICICI बैंक, कोटक बैंक, इंडसइंड बैंक, JSW स्टील, टेक महिंद्रा, विप्रो, टाइटन, L&T, SBI और TCS के शेयरों को भी नुकसान हुआ.

Latest News

वाराणसी में बोले पीएम मोदी, जनादेश ने रचा नया इतिहास; काशी के लोगों को डबल बधाई

PM Narendra Modi Varanasi Visit: तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी अपने संसंदीय क्षेत्र वाराणसी...

More Articles Like This