Sensex Opening Bell: गुरुवार को कैसे खुला शेयर बाजार? जानें सेंसेक्‍स-निफ्टी में गिरावट या उछाल

Must Read

Stock Market: गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत गिरावट के साथ हुई है. बाजार के प्रमुख इंडेक्स लगातार छठे दिन लाल निशान में ओपेन हुए. BSE का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स शुरूआती कारोबार में 718.44 अंक टूटकर 63,330.62 अंक पर आ गया. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी (Nifty) 223.35 अंक फिसल कर 18,898.80 के लेवल पर कारोबार करते दिखा.

प्री-ओपनिंग सेंशन में सेंसेक्स-निफ्टी में गिरावट

हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन प्री-ओपनिंग में शेयर बाजार की कमजोर शुरुआत हुई है. बीएसई सेंसेक्स 118.85 अंक की गिरकर 63,935.90 के लेवल पर ट्रेड कर रहा था. वहीं निफ्टी 89.60 अंक टूटकर 19032.55 के लेवल पर ट्रेड करते दिखा.

आज कैसी रहेगी बाजार की चाल

वैश्विक बाजार (global market) से मिले कमजोर संकेतों के बीच आज शेयर बाजार में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. आज Gift Nifty भी लाल निशान में कारोबार करते नजर आ रहा है. अमेरिकी बाजारों में भी बिकवाली के संकेत नजर आ रहे हैं। S&P 500 में 1.4 प्रतिशत की गिरावट आई, जबकि नैस्डैक 2.4 प्रतिशत टूट गया. डाउ जोंस में 0.3 प्रतिशत की गिरावट आई. नैस्डैक वायदा में 1 प्रतिशत तक की भारी गिरावट देखने को मिली. बात करें घरेलू बाजार की तो, आईआरएम एनर्जी की लिस्टिंग पर आज नजर रहेगी. इश्यू प्राइस 505 रुपये निर्धारित किया गया है.

 एक्सिस बैंक का शेयर लाभ में

आज के कारोबार में सेंसेक्स के एक्सिस बैंक का शेयर लाभ में कारोबार करते दिखा. एक्सिस बैंक ने सितंबर में समाप्त तिमाही में 5,864 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट कमाया है.  

टेक महिंद्रा का शेयर लगभग 3 प्रतिशत टूटा

सेंसेक्स (Sensex) की कंपनियों में टेक महिंद्रा का शेयर लगभग तीन प्रतिशत टूट गया. कंपनी के जुलाई-सितंबर तिमाही के एकीकृत शुद्ध लाभ में 61 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है. महिंद्रा एंड महिंद्रा, बजाज फिनसर्व, बजाज फाइनेंस, जेएसडब्ल्यू स्टील, टाटा मोटर्स, नेस्ले और टाइटन के शेयर भी नुकसान में दिखे है.   

Latest News

भारत और श्रीलंका के बीच डिजिटल कनेक्टिविटी विकास तेज, दोनों देशों के बीच संबंध हो रहे मजबूत

India And Sri Lanka: भारत और श्रीलंका के बीच संबंध और भी मजबूत हो रहे हैं. इसको लेकर श्रीलंका...

More Articles Like This