Stock Market: शेयर बाजार की शानदार शुरुआत, जानें कितने अंक उछले Sensex-Nifty

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Stock Market: ग्‍लोबल मार्केट से मिले अच्‍छे संकेतों के बीच आज यानी बुधवार को शेयर बाजार (Stock Market) शानदार तेजी के साथ खुले. बाजार के दोनों प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्‍स निफ्टी हरे निशान में खुले. आज शुरुआती कारोबार में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज यानी बीएसई सेंसेक्स 290.25 अंक यानी 0.40 प्रतिशत की बढ़त के साथ 71,627.05 के लेवल पर कारोबार करते दिखा. वहीं दूसरी तरफ नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का एनएसई निफ्टी सूचकांक 94.16 अंक यानी 0.44 प्रतिशत की बढ़त के साथ 21,535.50 के लेवल पर कारोबार करते दिखा.

सेंसेक्स के 30 शेयरों का हाल

30 शेयर पर आधारित बीएसई सेंसेक्‍स (Sensex) के 24 शेयर हरे निशान पर कारोबार कर रहे हैं. वहीं छह शेयरों में कमजोरी देखने को मिली है.

निफ्टी के टॉप गेनर्स और टॉप लूजर्स शेयर ये रहे

जानकारी दें कि घरेलू शेयर बाजार में बुधवार के कारोबारी सेशन के दौरान सबसे ज्यादा खरीदारी आईटी, मेटल और सरकारी बैंकिंग सेक्टर के शेयरों में देखने को मिली. निफ्टी में डिविज लैब और अल्ट्राटेक सीमेंट के शेयर टॉप गेनर के रूप में ट्रेड करते दिखे. जबकि, दूसरी तरफ हीरो मोटो टॉप लूजर के रूप में कारोबार करता दिखा. इससे पहले मंगलवार को सेंसेक्स 229 अंक मजबूत होकर 71,336 के लेवल पर बंद हुआ था.

कैसी रहेगी बाजार की चाल?

वैश्विक बाजार से सकारात्मक संकेतों के बीच आज शेयर बाजार में एक्शन देखने को मिल सकता है. आज सेंसेक्‍स निफ्टी हरे निशान पर कारोबार कर सकते हैं. आज सुबह 7:15 बजे, गिफ्ट निफ्टी 82 अंक की बढ़त के साथ 21,555 के लेवल पर कारोबार करता दिखा.

अमेरिकी बाजारों में फ्लैट कारोबार देखने को मिला. रातोरात, एसएंडपी 500 0.42 प्रतिशत बढ़कर बंद हुआ, जबकि नैस्डैक कंपोजिट 0.54 फीसदी बढ़ा. डॉव जोन्स इंडस्ट्रियल एवरेज 0.43 प्रतिशत बढ़ता. एशियाई मार्केट से सकारात्‍मक संकेत मिल रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया का ASX 200, 0.95 प्रतिशत की बढ़त के साथ दो साल के उच्चतम स्तर पर देखने को मिला, जबकि जापान का निक्केई और हांगकांग का हैंग सेंग एक फीसदी से अधिक चढ़े.

ये भी पढ़ें :- Petrol Diesel Prices: यूपी में महंगा, तो हिमाचल में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें आपके शहर में क्या है नई कीमत?

 

 

  

Latest News

Hamas mourns Raisi: ईरानी राष्ट्रपति के निधन पर हमास ने जताया दुख, कहा- “रईसी ने इजरायल के खिलाफ हमारे लोगों का किया समर्थन”

Hamas mourns Raisi: ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलीकॉप्टर क्रैश में निधन हो गया है. हेलिकॉप्टर हादसे का शिकार...

More Articles Like This