Stock Market: बाजार में छह दिन के गिरावट पर लगा ब्रेक, हरे निशान पर सेंसेक्‍स की क्‍लोजिंग

Must Read

Stock Market:  वैश्विक बाजार (global market) से मिले सकारात्‍मक रुझानों के बीच हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार में लगातार छह दिन से जारी गिरावट पर ब्रेक लग गया. आज के कारोबार में दोनों फ्रंटलाइन इंडेक्स BSE सेंसेक्स (Sensex) और NSE निफ्टी (Nifty) में भारी बढ़त देखने को मिली.

शुक्रवार के कारोबार में बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज यानी BSE सेंसेक्स 635 अंक मजबूत हुआ. वहीं दूसरी ओर, निफ्टी (Nifty) में भी 202 अंक की बढ़त देखी गई. व्यापक बाजारों में भी तेजी दर्ज की गई. हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन बीएसई मिडकैप और स्मॉलकैप सूचकांकों में 1 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखी गई.

सेंसेक्‍स-निफ्टी दोनों मजबूत

BSE का 30 शेयरों वाला मानक सूचकांक सेंसेक्स (Sensex) 634.65 अंक यानी 1.01 प्रतिशत उछाला. सेंसेक्‍स 63,782.80 के लेवल पर बंद हुआ. कारोबार के दौरान बीएसई सेंसेक्स 63,913.13 की हाई हुआ और नीचे में 63,393.37 के लेवल पर आया.

वहीं, दूसरी ओर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज यानी NSE निफ्टी (Nifty) में भी 202.45 अंक यानी 1.07 प्रतिशत की बढ़ोत्‍तरी हुई. निफ्टी (Nifty) दिन के अंत में 19,059.70 अंक पर क्‍लोज हुआ. आज के कारोबार में निफ्टी 19,076.15 की ऊंचाई तक गया और नीचे में 18,926.65 के लेवल पर आ गया.  इनके शेयर रहे आज के टॉप गेनर

आज के कारोबार में बीएसई सेंसेक्स के शेयरों में 26 शेयर हरे निशान पर क्‍लोज हुए. Axis Bank, HCL टेक, SBI, टाटा मोटर्स और NTPC के शेयर आज सेंसेक्स के टॉप 5 गेनर्स रहे. सबसे ज्यादा प्रॉफिट Axis Bank के शेयरों को हुआ. इसके शेयर 3.07 प्रतिशत तक चढ़े.

आज इन शेयरों में आई गिरावट

वहीं, दूसरी तरफ बीएसई सेंसेक्स (Sensex) के शेयरों में केवल 4 शेयर ही लाल निशान पर क्‍लोज हुए. एशियन पेंट्स, अल्ट्राटेक सीमेंट, ITC और टाटा स्टील के शेयर आज सेंसेक्स के टॉप लूजर्स रहे. सबसे ज्‍यादा नुकसान एशियन पेंट्स के शेयरों को हुआ.

ये भी पढ़ें :- Indian Air Force: भारतीय वायु सेना में भर्ती होने का है सपना! जानिए किन परीक्षाओं से बन सकते हैं पायलट

Latest News

UP News: व्यापारी जागरूकता संगोष्ठी में बोले नीरज सिंह- “राजनाथ सिंह के प्रयासों से लखनऊ में अनेक योजनाएं हुई संपन्न”

UP News: शुक्रवार को हजरतगंज स्थित होटल रॉयल कैफे में सिंधी समाज की बैठक एवं होटल सिल्वेट में अखिल...

More Articles Like This