Stock Market: बुधवार को बाजार में लौटी रौनक, जानें किस लेवल पर सेंसेक्‍स की हुई क्‍लोजिंग  

Must Read

Stock Market: बुधवार को भारतीय शेयर बाजार उतार-चढ़ाव के बाद लगातार दूसरे चढ़कर बंद हुआ. शेयर बाजार (Stock Market) में सपाट शुरुआत के बाद बिकवाली दिखी, हालांकि उसके बाद खरीदारी लौटने से बढ़त के साथ बंद होने में सफल रहा. सेंसेक्स (Sensex) 66 हजार अंक के लेवल के पार जबकि निफ्टी (Nifty) 28 अंक की बढ़त लेकर बंद हुआ.

हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन इंडेक्स में बड़ी हिस्सेदारी रखने वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में तेजी और आईटी शेयरों में खरीदारी से बाजार को समर्थन मिला. हालांकि, ग्‍लोबल मार्केट में मिलेजुले रुख के बीच विदेशी निवेशकों की बिकवाली ने बाजार की बढ़त को सिमित कर दिया.

ये भी पढ़ें:- KGMU में जूनियर रेजीडेंट सहित 200 पदों पर निकली भर्ती, जानिए आवश्‍यक मानदंड

लगातार तीसरे ट्रेडिंग सेशन में चढ़ा सेंसेक्स

30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) आज 65,839.62 अंक पर ओपेन हुआ और कारोबार के दौरान 66,063.43 तक हाई हुआ. दिन के अंत में सेंसेक्‍स 92.47 अंक या 0.14 प्रतिशत चढ़कर 66,023.24 के लेवल पर बंद हुआ.

इसी तरह, एनएसई निफ्टी-50 (Nifty-50) भी 28.45 अंक यानी 0.14 प्रतिशत की बढ़ा. अंत में यह 19,811.85 अंक पर बंद हुआ. निफ्टी-50 की 29 कंपनियों के शेयर हरे निशान जबकि 20 के शेयर लाल निशान में बंद हुए. जबकि एक में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला.

आज सेंसेक्‍स (Sensex) के Top Gainers 

बीएसई सेंसेक्स (Sensex) की कंपनियों में शामिल एनटीपीसी (NTPC Share) के शेयर को सबसे ज्‍यादा मुनाफा हुआ. इसके शेयर में सबसे ज्यादा 1.50 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई. साथ ही पावर ग्रिड, टाइटन, सन फार्मा, रिलायंस इंडस्ट्रीज, हिंदुस्तान यूनिलीवर, एशियन पेंट्स, टाटा मोटर्स, टेक महिंद्रा, नेस्ले और आईटीसी के शेयर पॉजिटिव नोट में क्‍लोज हुए.

ये भी पढ़ें:- ICC ODI Rankings में शीर्ष के करीब पहुंचे Virat Kohli और Rohit Sharma, टॉप-4 में तीन भारतीय शामिल

Latest News

आगरा-दिल्ली और कानपुर में IT के छापे, जूते बनाने वाली कंपनी से 40 करोड़ जब्त

IT Raids: दिल्ली और यूपी में कई स्थानों पर गुरुवार (18 मई) को छापे मारे. आगरा में जूते बनाने वाली...

More Articles Like This