Highest Paying Jobs: भारत में रहकर ही हो सकते हैं मालामाल, इन जॉब्‍स में मिलता हैं लाखों का पैकेज  

Must Read

Highest Paying Jobs in India: 12वीं के बाद सही करियर ऑप्शन चुनना बेहद ही मुश्किल होता है. कुछ बच्चे अपने पैशन को प्रोफेशन में बदल लेते हैं, कुछ का मोटिव शोहरत कमाना होता है और कुछ सिर्फ पैसों के लिए काम करना चाहते हैं, जिसके लिए कुछ लोग विदेश भी चले जाते है.  लेकिन अब आपको विदेश जाने की कोई जरूरत नहीं है. अब आप देश में रहकर भी आप इन प्राइवेट जॉब को करके महज कुछ ही सालों में मालामाल बना जा सकते है. अगर आप सिर्फ अच्छी सैलरी के लिए नौकरी करना चाहते हैं तो उन्हीं सेक्टर्स में जॉब ढूंढना बेहतर रहेगा, जहां का शुरुआती पैकेज ही लाखों में होता है.

इन्वेस्टमेंट बैंकर

इस समय देश-विदेश में इन्वेस्टमेंट बैंकर की काफी डिमांड है. यदि आप भारत में रहकर लाखों की नौकरी करना चाहते हैं तो यह एक परफेक्‍ट करियर ऑप्शन हो सकता है. इनके जॉब प्रोफाइल में क्लाइंट को इन्वेस्टमेंट के बेस्ट ऑप्शन का सुझाव देना शामिल होता है. वहीं, इनके सैलरी की बात करें तो इन्वेस्टमेंट बैंकर की सैलरी 10 से 40 लाख रुपये के बीच होती है. अनुभव के साथ इंक्रीमेंट भी अच्छा-खासा मिलता है.

क्लाउड आर्किटेक्ट

क्लाउड आर्किटेक्ट का वर्क प्रोफाइल काफी दिलचस्प है. यह कंपनियों के लिए क्लाउड बेस्ड सिस्टम डिजाइन कर उन्हें इंप्लीमेंट करते हैं. यह क्लाउड कंप्यूटिंग में एक्सपर्ट होते हैं. क्लाउड आर्किटेक्ट अमेजन, फ्लिपकार्ट, माइक्रोसॉफ्ट अज़ूर, गूगल क्लाउड प्लेटफॉर्म वगैरह के विशेष जानकार होते हैं क्लाउड आर्किटेक्ट की वार्षिक सैलरी 20 से 40 लाख रुपये के बीच होती है.

इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी

आईटी यानी इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी एक्सपर्ट हर क्षेत्र में होते हैं. यह किसी भी संस्थान के इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी सिस्टम को मेनटेन, प्लान, सुपरवाइज और इंप्लीमेंट करने का काम करते हैं. यह आईटी सिस्टम की रोजाना की गतिविधियां भी ट्रैक करते हैं. इनकी सैलरी आम तौर पर 8 लाख से 15 लाख रुपये के बीच में होती है. इनके पास नौकरियों की कमी नहीं रहती है.

पायलट और एयर होस्टेस

भारत की हाइएस्ट पेड जॉब्स में पायलट और एयर होस्टेस की नौकरियां भी शामिल हैं. पायलट और एयर होस्टेस व फ्लाइट स्टुअर्ड महीने में लाखों रुपये कमा लेते हैं. भारत में कमर्शियल पायलट की सैलरी 93,989 से 15,83,849 रुपये के बीच होती है. इनकी सैलरी कंपनी और अनुभव पर निर्भर करती है.

Latest News

इजराइल में हमास के हमले के लिए ईरान, चीन और रूस जिम्मेदार: निक्की हेली

पिछले साल सात अक्टूबर को दक्षिणी इजराइल में हमास के हमले के लिए अमेरिका की रिपब्लिकन पार्टी की नेता...

More Articles Like This