NTA SWAYAM 2023 Result: स्वयं जनवरी सेमेस्टर परीक्षाओं के नतीजे घोषित, यहां से करें डाउनलोड   

Must Read

NTA SWAYAM 2023 Result Out: नेशनल टेस्‍ट एजेंसी ने स्टडी वेब्स ऑफ एक्टिव-लर्निंग फॉर यंग एस्पायरिंग माइंड्स यानी SWAYAM के जनवरी 2023 सेमेस्टर परीक्षाओं के रिलज्‍ट जारी कर दिया है. जो उम्‍मीदवार स्‍वयं के तहत जनवरी 2023 के पाठ्यक्रमों की लिखित परीक्षाओं में शामिल हुए थे वे अपना रिजल्‍ट NTA SWAYAM की आधिकारिक वेबसाइट swayam.nta.ac पर जाकर चेक कर सकते हैं. NTA ने रिजल्ट को ऑनलाइन देखने के लिए लिंक को एक्टिव कर दिया है.

 NTA SWAYAM 2023 Result Out: इस लिंक पर देखें परिणाम

जो अभ्‍यर्थी जनवरी 2023 सेमेस्टर परीक्षाओं में उपस्थित हुए थे, वे अपना रिजल्‍ट और प्रश्न-पत्रों के अनुसार प्राप्तांकों को ऑनलाइन चेक कर सकते हैं. इसके लिए उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट swayam.ntaonline.in का रुख करें. इसके बाद होम पेज पर ही एक्टिव किए गए रिजल्‍ट लिंक पर क्लिक करें. फिर अभ्‍यर्थी को नये पेज पर अपना अप्लीकेशन नंबर या रजिस्टर्ड ईमेल आइडी और जन्‍मतिथि भरकर सबमिट करना होगा. इसके बाद रिजल्‍ट स्क्रीन पर दिखेगी, जिसका प्रिंट लेकर उम्मीदवार इसकी सॉफ्ट कॉपी भी डाउनलोड करके सेव कर लें.  

77 शहरों में हुआ था एग्‍जाम  

बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने विभिन्न स्वयं पाठ्यक्रमों के लिए परीक्षाओं का आयोजन 19, 20 और 21 अक्टूबर को किया था. परीक्षा देशभर के 77 शहरों में कुल 102 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी. इस परीक्षा के लिए निर्धारित 351 पेपरों के लिए कुल 26,929 उम्‍मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन किया था, जबकि परीक्षाओं में 23,671 उम्‍मीदवार ही शामिल हुए थे. अब इन उम्‍मीदवारों के नतीजों की घोषणा कर दी गई है.  

आधिकारिक नोटिस के मुताबिक, परीक्षा में शामिल हुए स्टूडेंट्स के फाइनल स्कोर कार्ड तथा सर्टिफिकेट Swayam Courses के नेशनल कोऑर्डिनेटर्स द्वारा जारी किए जाएंगे. हालांकि किसी भी प्रकार के स्पष्टीकरण के लिए स्टूडेंट्स एनटीए द्वारा जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर 011-40759000 पर कॉल करके सहायता ले सकते हैं.

 ये भी पढ़ें :- HPPSC SET 2023: हिमाचल प्रदेश राज्य पात्रता परीक्षा के लिए फॉर्म भरने की लास्ट डेट आज, जानिए कहां होगा एग्जाम

 

Latest News

भारत और श्रीलंका के बीच डिजिटल कनेक्टिविटी विकास तेज, दोनों देशों के बीच संबंध हो रहे मजबूत

India And Sri Lanka: भारत और श्रीलंका के बीच संबंध और भी मजबूत हो रहे हैं. इसको लेकर श्रीलंका...

More Articles Like This