Sarkari Jobs: अगर आप हैं 5वीं पास, ये सरकारी नौकरी कर रही आपका इंतजार, खाफी ज्यादा मिलती है सैलरी

Must Read

Rajasthan Assembly 4th Grade Recruitment 2023: सरकारी नौकरी युवाओं की चाहत है. लेकिन सब लोगों को सरकारी नौकरी नहीं मिलती है. कुछ लोग काफी प्रयत्न करते हैं लेकिन सफलता नहीं हाथ लगती है. इस बार हम आपके लिए सरकारी नौकरी की जानकारी लेकर आए है. जिसमे सरकारी नौकरियों पर बंपर भर्तियां निकली है. दरअसल ये राजस्थान भर्तियां राजस्थान में निकली है. जहां पर 4th ग्रेड के लिए आवेदन मांगे गए हैं, ये भर्ती किसी भी विभाग के लिए नहीं बल्कि विधानसभा सचिवालय में होनी है. इसके लिए आवेदन प्रारंभ किए जा चुके हैं. वहीं इसकी आखिरी तिथि 29 जून है.

यह भी पढ़ें- Gandhi Peace Prize 2021: गीता प्रेस को गांधी शांति पुरस्कार पर गोडसे की चर्चा, क्यों सम्मान स्वीकार धनराशि से इनकार?

इस भर्ती में नौकरी पाने के लिए न्यूनतम अर्हता 5वीं पास होना है. उम्र की बात करें तो इसके लिए उम्मीदवार को 18 से 40 साल के बीच होना चाहिए. बता दें कि यदि कोई इस साल 40 साल का होने को है वो भी इस पद के लिए आवेदन कर सकता है. विधानसभा सचिवालय ने इसके लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इसमे कुल 11 पद हैं. जिसमे General के लिए 2,OBC के लिए 3, एमबीसी के लिए 2 और इडब्ल्यू के लिए कुल 4 पद हैं. इसके लिए आवेदन ऑनलाइन स्वीकार किए जाएंगे. आवेदन हेतु अभ्यर्थी को assembly.rajasthan.gov.in पर जाना होगा.

कक्षा 5वीं उत्तीर्ण होना आवश्यक

जो भी उम्मीदवार कक्षा 5वीं पास है वो इसके लिए आवेदन कर सकता है. उम्मीदवार की उम्र 18 से 40 साल के बीच की होनी चाहिए. वहीं आरक्षण के अनुसार उम्र में छूट का प्रावधान है. बता दें, OBC के लिए 5 वर्ष, सामान्य एवं EWS वर्ग की महिलाओं को 5 वर्ष और SC, ST एवं OBC वर्ग की महिलाओं को 10 वर्ष तक की छूट दी जानी है.

कहां और कैसे होगा आवेदन

प्रावधान के अनुसार यदि ज्यादा मात्रा में आवेदन प्राप्त होते हैं तो परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. वहीं ये भी संभव है कि आवेदनों की छटनी की जाए. वहीं इसके बाद उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा.सभी पदों पर नौकरी पाने वालों को लेवल 1 के तहत 5200-20,200 रुपये का पे बैंड दिया जाएगा.

Odisha Train Accident: परिवार के साथ कहां गायब हो गया आमिर खान, CBI ने घर को किया सील, जांच जारी

Latest News

पीएम ने MP को दी कई परियोजनाओं की सौगात, बोले- हम विरासत और विकास को साथ लेकर चलें

PM Narendra Modi Visit: आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश में लगभग 17,000 करोड़ रुपए से अधिक की...

More Articles Like This