SSC CHSL 2023: एसएससी सीएचएसएल टियर-1 की फाइनल आंसर-की जारी,  जानिए कब होगी टियर-2 की परीक्षा

Must Read

SSC CHSL Tier 1 Final Answer Key 2023: कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा संयुक्त उच्चतर माध्यमिक स्तर (CHSL) टियर 1 परीक्षा की फाइनल आसंर की जारी कर दी गई है. जो भी उम्मीद्वार इस परीक्षा में शामिल हुए थे वो इसके आधिकारिक वेबसाइट – ssc.nic.in के माध्यम से एसएससी सीएचएसएल टियर 1 आसंर की 2023 डाउनलोड कर सकते हैं. बता दें कि उम्मीद्वार सीएचएसएल टियर 1 अंतिम उत्तर कुंजी 31 अक्टूबर की शाम 6 बजे तक डाउनलोड कर सकेंगे.

अगस्त में हुई थी परीक्षा

SSC CHSL टियर 1 (10+2) लेवल की परीक्षा 2 अगस्त, 2023 से 17 अगस्त, 2023 तक देशभर के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई थी. जिसकी प्रोविजनल आंसर-की 19 अगस्त को जारी की गई थी, उस आंसर की के खिलाफ आपत्तियां दर्ज कराने के लिए उम्मीदवारों को 22 अगस्त, 2023 तक का समय दिया गया था.

एसएससी ने वेबसाइट पर एक अधिसूचना में कहा है कि “परीक्षा प्रणाली में अधिक पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए और उम्मीदवारों के हित में, आयोग ने संयुक्त उच्चतर माध्यमिक (10+2)  लेवल परीक्षा, 2023 के टियर- I के प्रश्न पत्रों के साथ फाइनल आंसर की अपलोड कर दी है.”

ये भी पढ़े:Career Tips: ग्रेजुएशन के बाद करें ये कोर्स, मिलेगा लाखों का पैकेज

नवंबर में होगी टियर-2 की परीक्षा

एसएससी सीएचएसएल टियर 1 परिणाम 2023 की घोषणा 27 सितंबर को की गई थी. जो भी इस परीक्षा में सफल हुए थे, वो संयुक्त उच्चतर माध्यमिक (10+2) स्तर की परीक्षा के टियर 2 में उपस्थित हो सकते हैं. 

बता दें कि एसएससी सीएचएसएल टियर 2 की परीक्षा 2 नवंबर को आयोजित किया जाने वाला है. एसएसी के द्वारा जल्‍द ही सीएचएसएल टियर 2 एडमिट कार्ड इसके आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी कर दिया जाएगा.

SSC CHSL 2023: ऐसे डाउनलोड करें आंसर-की

  • सबसे पहले उम्‍मीद्वार इसके आधिकारिक वेबसाइट – ssc.nic.in पर जाएं.
  • अब ‘SSC CHSL Tier 1 final answer key 2023’ के लिंक पर क्लिक करें.
  • एक नया पेज ओपेन होगा. जहां आपाके अपना रोल नंबर, पासवर्ड डालना होगा.
  • इसके बाद लॉगिन बटन पर क्लिक करें.
  • लॉगिन करने के बाद आसंर की स्क्रीन पर दिखाई देने लगेगा.
  • अब आसंर की को चेक करें और डाउनलोड कर लें.

ये भी पढ़े:-Career Advice Tips: बेहतर करियर के लिए अपनाएं ये टिप्‍स, कम समय में मिलेगे करियर…

Latest News

Pakistan Taliban War: अफगानिस्तान बॉर्डर पर भिड़े पाकिस्तान-तालिबान, 6 की मौत; 5 घायल

Pakistan Taliban War: अंग्रेजों द्वारा बनाए गए अफगानिस्तान-पाकिस्तान के बीच डूरंड लाइन दोनों देेशों के बीच विवाद का सबसे...

More Articles Like This