Career Tips: ग्रेजुएशन के बाद करें ये कोर्स, मिलेगा लाखों का पैकेज

Must Read

Career Tips for Graduates : आज के समय में नौकरी पाना सबसे मुश्किल टॉस्‍क हो गया है. नौकरी पाने के लिए युवा एक शहर से दूसरे शहर भटक रहें हैं. कई बार लोग सिंपल ग्रेजुएशन करने के बाद कंपनियों में नौकरी के लिए जाते है, लेकिन उन्‍हें सफलता हाथ नहीं लगती. ऐसे में यदि आप भी चाहते हैं कि आपको ग्रेजुएशन के बाद अच्छी नौकरी मिले तो इसके लिए आपको ग्रेजुएशन के बाद एक  विशेष कोर्स करना चाहिए. इसकी मदद से आपको हर माह लाखों की सैलरी मिलने लगेगी. तो आइए जानते हैं इन खास कोर्सो के बारे में.

इनवेस्टमेंट बैंकिंग कोर्स

बैचलर्स की डिग्री रखने वालों के लिए इन्वेस्टमेंट बैंकिंग में करियर बनाना एक बेहतर  ऑप्‍शन है. आपके पास अच्छा एक्सपिरियन्स होने पर मल्टी नेशनल कंपनी में इन्वेस्टमेंट बैंकर को 1 लाख से ज्यादा पर मंथली सैलरी मिलता है. इन्वेस्टमेंट बैंकिंग के लिए बड़ी- बड़ी कंपनियों में हमेशा ही वैकेंसी निकलते रहते है. ऐसे में यदि आपके पास  भी इस फिल्ड में 1 या 2 साल का अनुभव हो जाता है तो आपको 2 से 4 लाख रुपये की सैलरी प्रति माह मिलेगा. 

प्रोफेशनल क्लाउड कोर्स

आईटी इंडस्ट्री में नौकरी पाने के लिए आप ग्रेजुएशन के बाद प्रोफेशनल क्लाउड कोर्स भी कर सकते है. इस कोर्स को कम्प्लिट करने के बाद आपको आईटी कंपनियों में आसानी से क्लाउड आर्किटेक्ट की नौकरी मिल जाएगी.  ये काम भी बहुत डिमांड में रहता है और इसके लिए आपको लाखों की सैलरी भी मिलती है.

साइबर सिक्योरिटी

आज के समय सभी काम ऑनलाइन किए जा रहे है. ऐसे में हैकर्स का भी काफी आतंक देखने को मिलता है. यदि किसी भी कंपनी का कोई भी सिस्टम हैक हो जाएं तो पूरा डाटा लीक हो सकता है. इसके लिए साइबर सिक्योरिटी का कोर्स होता है, जिससे करने के बाद आप आसानी से प्रति महिने लाखों रूपए कमा सकते है.

Latest News

China Russia Relations: शी जिनपिंग से मुलाकात करने चीन पहुंचे रुसी राष्ट्रपति पुतिन, टेंशन में नाटो-अमेरिका…!

China Russia Relations: व्लादिमीर पुतिन ने हाल ही में पांचवीं बार रूस के राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली...

More Articles Like This