गरीब छात्रों के लिए खुशखबरी: 5000 यूजी और 100 पीजी Scholarship दे रहा है Reliance Foundation, यहां करें आवेदन

Must Read

Reliance Foundation Scholarship 2023: एक कमजोर या मि‍डिल क्‍लास फैमली से बिलोंग करने वाले छात्रों को अपनी कॉलेज की पढ़ाई पूरी करने में काफी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ता है. यदि आपको भी पैसो के अभाव के वजह से पढ़ाई करने के लिए फीस भरने में कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है तो यह खबर आपके बेहद ही महत्‍वपूर्ण है.

दरअसल, देश भर के उच्च शिक्षा संस्थानों (HEIs) में संचालित होने वाले विभिन्न स्नातक (यूजी) और परास्नातक (पीजी) स्तरीय कोर्सेस की पढ़ाई के लिए आर्थिक सहायता देश के सबसे बड़े उद्योग समूह की संस्था रिलायंस फाउंडेशन द्वारा दी जा रही है. आपको बता दें कि फाउंडेशन द्वारा 5000 यूजी स्कॉलरशिप और 100 पीजी स्कॉलरशिप दिए जाने का ऐलान किया गया है. रिलायंस फाउंडेशन ने यूजी स्कॉलरशिप के लिए अधिकतम 2 लाख रुपये और पीजी के लिए अधिकतम 6 लाख रुपये छात्रवृत्ति तय की है.

यहां करें आवेदन

रिलायंस फाउंडेशन द्वारा दी जा रही यूजी और पीजी स्कॉलरशिप के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है जो भी छात्र-छात्राएं अपनी उच्च शिक्षा की पढ़ाई के लिए स्कॉलरशिप की तलाश कर रहे हैं, वे जल्‍द ही फाउंडेशन के स्कॉलरशिप पोर्टल, scholarships.reliancefoundation.org पर जाकर अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं. छात्रों को ध्‍यान देने योग्‍य ये बातें है कि दोनों ही कटेगरी की स्कॉलरशिप के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 15 अक्टूबर 2023 निर्धारित की गई है.

यूजी-पीजी स्कॉलरशिप के लिए योग्यता

यूजी और पीजी स्कॉलरशिप के लिए निर्धारित योग्यता की कुछ शर्ते दी गई है, जिससे जानना आपके लिए बेहद ही आवश्‍यक है. दरअसल, रिलायंस फाउंडेशन फाउंडेशन स्कॉलरशिप पोर्टल के मुताबिक, यूजी और पीजी स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करने वाले आवेदक देश के किसी मान्यता प्राप्त उच्च शिक्षा संस्थान में किसी भी कोर्स में इस साल दाखिला लिए पहले वर्ष/सेमेस्टर के स्टूडेंट्स इस स्कॉलरशिप के लिए अप्लाई कर सकते हैं. इसी क्रम में पीजी कोर्सेस के लिए पीजी स्कॉलरशिप दी जाएगी. दोनों की स्कॉलरशिप की अधिक जानकारी स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिस को ध्‍यानपूर्वक अवश्‍य पढ़ लें.

Latest News

Maharashtra News: अब तक हुए चार चरण के चुनाव में लगभग पूर्ण बहुमत प्राप्त कर चुकी है भाजपा: डॉ दिनेश शर्मा

Maharashtra News: उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री, भाजपा के महाराष्ट्र के चुनाव प्रभारी , सांसद दिनेश शर्मा ने ठाणे...

More Articles Like This