SSC CGL Exam Date: एसएससी सीजीएल टियर-2 परीक्षा तिथि‍ का एलान, अन्‍य परीक्षाओं की भी डेट सीट जारी

Must Read

SSC CGL Exam Date :  एसएससी सीजीएल टीयर-1 की रिजल्‍ट जारी होने के बाद कर्मचारी चयन आयोग ने एसएससी सीजीएल टीयर-2 के परीक्षा की तिथि जारी कर दी है. एसएससी के द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मूताबिक, केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में ग्रेड बी और सी कैटेगरी के पदों पर भर्ती होनी है, जिसके लिए एसएससी सीजीएल का टीयर-2 की परीक्षा 25 से 27 अक्टूबर 2023 तक आयोजित की जाएगी.

एसएससी सीजीएल भारत सरकार के विभिन्न विभागों और मंत्रालयों में विभिन्न पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों के सेलेक्शन के लिए होने वाली एक राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा है. एसएससी सीजीएल टियर-1 परीक्षा 14 से 27 जुलाई तक आयोजित की गई थी. जिसके नतीजे अभी हाल ही में एसएससी के द्वारा जारी किए थे.

अन्‍य परीक्षाओं की तिथि का भी एलान

एसएससी के द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक, एसएससी सीजीएल के अलावा सीएचएसएल की परीक्षा के बारे में भी जिक्र किया गया है. बता दें कि नोटिफिकेशन के मुताबिक सीएचएसएल टियर-2 परीक्षा 2 नवंबर को होगी. जबकि जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा पेपर-2 का आयोजन 4 दिसंबर को किया जाएगा. इसके अलावा दिल्ली पुलिस और सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स परीक्षा टियर-2 का आयोजन 22 दिसंबर को किया जाएगा.

Latest News

Solar Storm: सूर्य में होगा भयंकर विस्फोट, धरती से टकराएगा सौर तूफान! वैज्ञानिकों ने दी चेतावनी

Solar Storm: वैज्ञानिकों ने एक बार फिर सूर्य में शक्तिशाली विस्‍फोट होने की चेतावनी दी है. बता दें कि...

More Articles Like This