ODI World Cup से पहले भारत के इस दिग्गज बल्लेबाज पर लगा बैन, बिना बहस स्वीकार किए आरोप

Must Read

Ban On Cheteshwar Pujara: इस समय इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे भारतीय टेस्ट टीम के दिग्गज खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा को बड़ा झटका लगा है. उनके ऊपर एक मैच का बैन लगा दिया गया है. चेतेश्वर पुजारा ससेक्स काउंटी क्रिकेट क्लब (Sussex County Cricket Club) की कप्तानी कर रहे थे. उनकी कप्तानी में टीम ने लेस्टरशायर के खिलाफ जबरदस्त जीत हासिल की थी, लेकिन इसके बाद टीम के ऊपर 12 प्वॉइंट की पेनल्टी लगाई गई है. साथ ही पुजारा पर एक मैच का बैन लगा दिया गया है.

बिना बहस पुजारा ने स्वीकारा आरोप
बता दें, ससेक्स के खिलाफ यह कार्रवाई इसलिए की गई क्योंकि एक ही सीज़न में उन पर चौथी बार पेनल्टी लगाई गई है. भारतीय खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा ने बिना किसी बहस के अपने ऊपर लगाए गए आरोपों को स्वीकार कर लिया है. दरअसल, ससेक्स टीम के 2 प्लेयर्स टॉम हेंस और जैक कार्सन को नियमों का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया. इस वजह से टीम के इन खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाने के साथ-साथ कप्तान चेतेश्वर पुजारा को भी एक मैच के लिए बैन कर दिया गया है.

ECB ने ऑफिशियल बयान जारी करते हुए कहा, “13 सितंबर 2023 को लेस्टरशायर के खिलाफ काउंटी चैम्पियनशिप मैच में 2 पेनल्टी अंक प्राप्त करने के कारण, ससेक्स अब एक सीजन में 4 पेनल्टी अंक पूरा कर चुका है.” वहीं, ससेक्स काउंटी क्रिकेट क्लब ने भी एक ऑफिशियल बयान जारी कर कहा है कि टॉम हैन्स, जैक कार्सन और एरी कारवेलस अगले मैच में टीम का हिस्सा नहीं होंगे.”

चेतेश्वर पुजारा के ऊपर एक्शन
आपको बता दें कि पूर्व के मैच में टॉम हेंस ने बल्लेबाज को सेंड ऑफ दिया था. इसके लिए उन्हें पहले भी वार्निंग दी जा चुकी है. लेसेस्टरशायर के खिलाफ मैच के दौरान उन्होंने एक बार फिर ये चीज दोहराई. इसी वजह से उनके ऊपर कार्रवाई की गई. वहीं, कार्सन को लेस्टरशायर के खिलाफ मैच के दौरान बल्लेबाज को बाधा पहुंचाने का दोषी पाया गया. दरअसल, पुजारा ने खुद ऐसा कुछ नहीं किया, लेकिन कप्तान होने के नाते उनके ऊपर भी बैन लगाया गया.

Latest News

Solar Storm: सूर्य में होगा भयंकर विस्फोट, धरती से टकराएगा सौर तूफान! वैज्ञानिकों ने दी चेतावनी

Solar Storm: वैज्ञानिकों ने एक बार फिर सूर्य में शक्तिशाली विस्‍फोट होने की चेतावनी दी है. बता दें कि...

More Articles Like This