UP ITI Result 2023 Out: यूपी के राजकीय व प्राइवेट आईटीआई में प्रवेश के लिए पहले चरण का रिजल्‍ट जारी

Must Read

UP ITI Result 2023 Out: यूपी एससीवीटी (UP SCVT) ने राज्य के सरकारी और मान्यता प्राप्त निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों का परिणाम जारी कर दिया है. जिसके बाद अब व्यावसायिक प्रशिक्षण कार्यक्रमों में वर्ष 2023—24 के लिए एडमिशन शुरू होंगे. जिन उम्मीदवारों ने इस साल यूपी के सरकारी और प्राइवेट ITI में प्रवेश के लिए आवेदन किया है, वे पहली आवंटन सूची में अपना नाम देखने के लिए UP SCVT की आधिकारिक वेबसाइट, scvtup.in पर विजिट कर चेक कर सकते हैं. UP SCVT की ओर से राज्य के सरकारी और मान्यता प्राप्त निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में सत्र 2023-24 एक वर्षीय और सत्र 2023-25 द्विवर्षीय पाठ्यक्रम के पहले चरण का रिजल्‍ट जारी कर दिया गया है.

SCVT यूपी की पहली आवंटन सूची में शामिल उम्‍मीदवारों को निर्देश दिए हैं कि वे आवंटित संस्थान में 3 अगस्त 2023 तक प्रवेश ले सकते हैं. इसके लिए छात्रों को निर्धारित फीस का भुगतान करना होगा. बता दें कि यूपी के सरकारी और प्राइवेट ITI में एडमिशन के लिए आवेदन प्रक्रिया 9 जून से 10 जुलाई 2023 तक संचालित की गई थी, जिसमें कोर्सेस के लिए योग्यता व्यवसाय के मुताबिक आठवीं और दशवीं पास है. छात्र-छात्राओं की मेरिट सूची उनके क्वालिफाईंग एग्जाम के नंबरों के आधार पर तैयार की गई है.

Latest News

Jaunpur News: श्रीकला की चौपाल में धर्म, जाति का बन्धन तोड़ते नज़र आये लोग

Jaunpur News: बसपा प्रत्याशी श्रीकला ने शुक्रवार को बदलापुर विधासभा क्षेत्र के महराजगंज, कोल्हुआ कल्याणपुर में चौपाल लगायी। इस...

More Articles Like This