UPSSSC PET Exam: 28 और 29 अक्टूबर को होगी परीक्षा, एग्जाम देने से पहले जरूर पढ़े ये दिशा-निर्देश

Must Read

UPSSSC PET Exam 2023: उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन की ओर से प्रिलिमिनरी एलिजबिलिटी टेस्ट 2023 (PET 2023) परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. यह परीक्षा आगामी 28 और 29 अक्टूबर 2023  को होना सुनिश्चित है. वहीं हाल ही मे इस परीक्षा के लिए हॉल टिकट भी जारी कर दिया गया है.

आपको बता दें कि यूपीएसएसएससी पीईटी की परीक्षा को उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी परीक्षाओं में से एक माना जाता है. इस एग्जाम में कुछ ही दिन और शेष बचे है. ऐसे में जो उम्‍मीद्वार इस परीक्षा में शामिल हो रहे हैं, उनको इस परीक्षा से जुड़े नियमों को जानना बेहद ही आवश्‍यक है. जिसमें हर साल लाखों की संख्या में अभ्‍यर्थी शामिल होते हैं. ऐसे में जो भी कैंडिडेट्स इस परीक्षा में भाग ले रहे हैं, वो नीचे दी गई एग्जाम गाइडलाइंस को एक बार ध्‍यान से अवश्‍य ही पढ़ लें.

UPSSSC PET Exam देने जाते वक्‍त इन बातों का रखें ध्यान

  • UPSSSC PET का एग्‍जाम देने जाते वक्‍त आप अपने साथ एडमिट कार्ड के अलावा एक वैलिड फोटो आईडी भी जरूर ले जाएं क्‍योकि आपको इसके बिना एग्जाम में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी. इसके लिए आप आधार कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर आईडी कार्ड में से कुछ भी ले जा सकते है.
  • वहीं परीक्षा केंद्र में क्‍या नहीं लें जाना है उसका ध्‍यान अवश्‍य रखें.
  • प्रवेश पत्र व फोटो आईडी प्रूफ के अलावा अपने साथ दो पासपोर्ट साइज की फोटोग्राफ अवश्‍य लें जाए.
  • कैडिडेट्स ध्‍यान रखें कि ये परीक्षा यूपी की सबसे बड़ी परीक्षाओं में से एक है. जिसमें लाखों कैंडिडेट शामिल होते है. ऐसे में आप एग्जाम सेंटर पर तय समय से कुछ पहले ही पहुंचे जिससे आपको किसी तरह की दिक्‍कतों का सामना न करना पड़े.
  • सड़कों पर होने वाले जाम की स्थिति को ध्‍यान में रखकर ही घर से निकले. हालांकि इस दिन यूपी के जिलों में स्कूल बंद कर दिए गए हैं फिर भी ट्रैफिक के विषय में कुछ नहीं कहा जा सकता. इसलिए समय से कुछ पहले ही घर से निकलें. 

Latest News

जो मनुष्य जीवन अच्छे ढंग से नहीं जीता, उसी को होती है घबराहट: दिव्य मोरारी बापू 

Puskar/Rajasthan: परम पूज्य संत श्री दिव्य मोरारी बापू ने कहा,  बृजवासी गोप गोपियां वस्त्र सन्यासी नहीं बल्कि भक्ति सन्यासी...

More Articles Like This