Barabanki: हिस्ट्रीशीटर कारोबारी के घर करीब एक करोड़ की डकैती, इनोवा कार से फरार हुए डकैट

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Barabanki Crime: बाराबंकी जिले से बड़ी वारदात की खबर आ रही है. यहां सोमवार की रात कुर्सी थाना क्षेत्र के कस्बा टिकैतगंज में हिस्ट्रीशीटर बर्तन कारोबारी के घर परिवार को बंधक बनाकर डकैटी हुई. बताया जा रहा है कि तीन घंटे तक डकैतों ने लूटपाट की. नकदी, जेवरात सहित कीमती सामान लूटकर कार से फरार हो गए. सूचना पर पुलिसकर्मियों के साथ पहुंचे एसपी ने घटनास्थल का जायजा लिया. फॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड ने जांच-पड़ताल की.

पीड़ित कारोबारी शिवकुमार के अनुसार
मालूम हो कि कुर्सी क्षेत्र के कस्बा टिकैतगंज में शिवकुमार निगम का घर है. इसी में वह बर्तन का कारोबार भी करता है. शिवकुमार के अनुसार, सोमवार की देर शाम करीब साढ़े 7 बजे उसके प्रतिष्ठान पर कुछ लोग बर्तन खरीदने के बहाने आए थे. कुछ ही देर में दुकान पर करीब आधा दर्जन लोग एकत्रित हो गए. इस बीच बदमाशों ने असलहा निकालकर उसे व उसकी बहन बिट्टो निगम और लक्ष्मी निगम को घर के पिछले हिस्से में कमरे में बंधक बना लिया.

बदमाशों ने करीब तीन घंटे तक पूरे घर को खंगाला. इस दौरान तिजोरी व बक्शे में रखी नकदी, सोने-चांदी के जेवरात व अन्य तमाम कीमती सामान उठा ले गए. चाबियां न देने पर मारपीट की. वारदात को अंजाम देने के बाद रात करीब साढ़े 10 बजे सभी डकैत इनोवा कार में सवार होकर फरार हो गए. इसके बाद मैंने बंधनमुक्त होकर घटना की सूचना पुलिस को दी.

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची एसपी
उधर, डकैती की खबर मिलते ही पुलिस महकमें हड़कंप मच गया. तत्काल एसपी दिनेश कुमार सिंह कई थानों की पुलिस के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. फॉरेंसिक और डॉग स्क्वॉयड टीम ने घंटों छानबीन की. फिलहाल दुकान में काम करने वाले कर्मचारियों सहित कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. हालांकि डकैती कितने की हुई, इस पर शिवकुमार ने स्थिति स्पष्ट नहीं की है, लेकिन करीब एक करोड़ के आसपास की रकम और जेवरात लूटे जाने की आशंका है.

एसपी दिनेश कुमार सिंह ने बताया
इस संबंध में एसपी ने बताया कि शिवकुमार हिस्ट्रीशीटर है और लखनऊ, बाराबंकी में लूट, डकैती की वारदातों को अंजाम दे चुका है. घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगाला जा रहा है. खुलासे के लिए चार टीमें गठित की गई है. जल्द ही मामले का पर्दाफाश हो जाएगा.

Latest News

21 May 2024 Ka Panchang: मंगलवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

21 May 2024 Ka Panchang: हिंदू धर्म में किसी भी कार्य को करने से पहले शुभ और अशुभ मुहूर्त देखा...

More Articles Like This