Odisha News: 2 किलो टमाटर के लिए दो नाबालिगों को रखा ‘गिरवी’, जानें पूरा मामला

Must Read

Odisha News: देशभर में टमाटर के दाम आसमान छू रहे हैं. टमाटर की कीमतों में भारी बढ़ोतरी के बाद तरह-तरह की घटनाएं भी सामने आ रही हैं. ताजा घटना ओडिशा के कटक से सामने आई है. बता दें कि यहां एक शख्स ने 2 किलो टमाटर के लिए 2 नाबालिग बच्‍चों को एक सब्जी विक्रेता के यहां गिरवी रख दिया. सब्जी विक्रेता ने भी दोनों बच्चों को लगभग 2 घंटे तक बंधक बनाकर रखा. यह घटना पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है.

ये भी पढ़े:- अतीक-अशरफ हत्याकांडः 10 अगस्त को तय होंगे आरोप, सेशन कोर्ट में ट्रॉयल शुरू

क्‍या है पूरा मामला?

जानकारी के मुताबिक, कटक के छत्रबाजार सब्जी मंडी में दुकानदार नंदू प्रतिदिन की तरह सब्जी की दुकान सजाकर बैठे थे. तभी यह शख्स दो नाबालिग बच्चों के साथ ग्राहक बनकर उनकी दुकान पर आया. दुकानदार से उसने टमाटर का मोलभाव किया. थोक भाव में टमाटर की कीमत प्रति किलो 130 रुपये में तय किया. इसके बाद 2 किलो टमाटर लेने के बाद दुकानदार से बोला, मुझे दस किलो टमाटर और लेना है.

मैं अपना पर्स गाड़ी में भूल गया हूं. जब तक हमारे बच्चे टमाटर चुनते हैं, तब तक मैं गाड़ी से पर्स लेकर आता हूं. इतना कहकर वह चला गया. इधर, दोनों बच्चे और दुकानदार उसकी राह देखते रहे. हालांकि, काफी देर तक जब वह वापस नहीं आया, तो दुकानदार नंदू को संदेह हुआ. उसने दोनों  बच्चों से जब पूछताछ की. तो मालूम चला कि वह ठगी का शिकार हो गया है. इसके बाद दूकानदार नंदू ने दोनों बच्चों को अपनी दुकान पर बैठा लिया.

तब तक आसपास मौजूद दुकानदार भी उसके पास पहुंच गए. लोगों को देख दोनों नाबालिग बच्चे रोने लगे. दोनों ने बताया, वे बारंग थाना अंतर्गत नंदनकानन के मूल निवासी हैं. बच्चों का नाम बबलू बारिक और एस्कार महांति है. दोनों ने बताया, जो आदमी हमे यहां लेकर आया है हम उसे नहीं जानते है. बच्चों के अनुसार, शख्स दोनों को काम दिलाने के बहाने लाया था और 300 रुपये देने की बात कही थी.

हालांकि, कटक पहुंचने के बाद वह दोनों को छतर बाजार सब्जी मंडी में ले आया और सब्जीवाले से दो किलो टमाटर और पांच कच्चा केला लेकर गाड़ी में रखने की बात कहकर वहां से चला गया. दोनों उसके लौटने का इंतजार करते र‍हे, लेकिन वह वापस नहीं लौटा. इस मामले को लेकर स्थानीय थाने में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है. व्यापारी नन्दू ने कुछ घंटे बाद अपना नुकसान स्वीकार करते हुए दोनों बच्चों को छोड़ दिया.

Latest News

Met Gala 2024: क्या है मेट गाला, कब हुई थी इसकी शुरुआत? जानें फैशन महाकुंभ से जुड़ी खास बातें

Met Gala 2024: मशहूर फैशन समारोह मेट गाला से जुड़ी खबरों से मनोरंजन की दुनिया गुलजार है. आज यानी...

More Articles Like This