Bihar Crime: पिस्टल की नोंक पर महिंद्रा फाइनेंस की शाखा में पांच लाख की लूट

Must Read

Bihar Crime: बिहार से सनसीखेज वारदात की खबर आ रही है. यहां शेखपुरा में सोमवार की सुबह बेखौफ हथियारबंद बदमाशों ने महिंद्रा फाइनेंस की शाखा में लूट की वारदात का अंजाम दिया. बदमाश 506184 रुपया लूटकर फरार हो गए. खास बात यह है कि महिंद्रा फाइनेंस की यह शाखा कलेक्‍टर ऑफिस के ठीक सामने है.

बदमाशों ने कर्मियों को बंधक बनाकर घटना को दिया अंजाम
बताया जा रहा है कि सोमवार को हुई लूट की इस घटना में लुटेरों ने शाखा में घुसते ही सभी कर्मियों को बंधक बना लिया. महिंद्रा फाइनेंस के शाखा लेखापाल प्रशांत ने बताया कार्यालय खुलने के लगभग आधा घंटे बाद सुबह के 10.05 बजे आधा दर्जन युवक घुस आए. सभी लुटेरे मंकी कैप, हेलमेट और मास्क लगाए हुए थे.

कब्जे में ले लिया कर्मियों का मोबाइल
शाखा के लेखपाल ने कार्यालय में घुसे लोगों को ग्राहक समझकर हेलमेट और मास्क हटाने के लिए कहा तो, लुटेरों ने सभी कर्मियों को पिस्तौल तान दिया और अपने कब्जे में कर लिया. सभी का मोबाइल फोन लेकर टेबुल के ड्रावल में बंद कर दिया. लुटेरों ने शाखा का शेफ खुलवाकर सभी कर्मियों को उसमें बंद कर दिया और शेफ में रखे 506184 रुपया लूटकर फरार हो गए.

मौके पर पहुंची पुलिस की टेक्निकल टीम
घटना की जानकारी होते ही पुलिस की टेक्निकल टीम शाखा पहुंची. कर्मियों से पूछताछ की तथा कर्मियों के मोबाइल फोन की भी जांच की. पुलिस लुटेरों की पहचान के लिए भवन के भूतल पर स्थित सार्वजनिक क्षेत्र के यूको बैंक की शाखा के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है.

एसडीपीओ अरविंद कुमार सिंहा ने बताया
एसडीपीओ अरविंद कुमार सिंहा ने बताया सोमवार को जिला समाहरणालय के सामने दो मंजिले पर स्थित महिंद्रा फाइनेंस की शाखा में आधा दर्जन हथियारबंद लुटेरों ने घुसकर लूट की घटना को अंजाम दिया.

पुलिस आसपास के सीसीटीवी के फुटेज से लुटेरों की पहचान करने का प्रयास कर रही है. जिस व्यवसायिक परिसर में यह लूट हुई, उसमें सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक सहित कई बैंकिंग प्रतिष्ठान अवस्थित हैं.

पुलिस ने बताया सीसीटीवी फुटेज में दो दिशाओं से हेलमेट लगाए दो-दो व्यक्ति के इस भवन में प्रवेश करने और फिर निकलने का वीडियो दिखाई दे रहा है. लुटेरे किस वाहन से आए और कैसे भागे, इसका पता नहीं चल रहा है.

लूट के समय महिंद्रा फाइनेंस की शाखा में 6 कर्मी मौजूद थे. वाहनों को दिए गए फाइनेंस (ऋण) की वसूली के पैसे यहां जमा होते हैं. बदमाशों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है. जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Latest News

NSD के भारत रंग महोत्सव की 25वीं वर्षगांठ के समापन समारोह में भारत एक्सप्रेस न्यूज नेटवर्क के CMD उपेंद्र राय को किया गया सम्मानित

संस्कृति मंत्रालय और एनएसडी ने देश भर में 1 फरवरी से दुनिया के सबसे बड़े अंतराष्ट्रीय थियेटर फेस्टिवल भारत...

More Articles Like This