Cargo Ship Fire: सैकड़ों कार से लदे मालवाहक जहाज में लगी आग, एक भारतीय की मौत, कई घायल

Must Read

Cargo Ship Fire: नीदरलैंड के तट पर करीब तीन हजार कार लदे एक मालवाहक जहाज में भीषण आग लगने घटना सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि इस हादसे में एक भारतीय की जहां मौत हो गई है, वहीं 20 लोग घायल हुए है. हादसे में जान गंवाने वाला भारतीय जहाज के क्रू का सदस्य था. नीदरलैंड्स के तटरक्षक बलों ने चेतावनी जारी की है कि आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन यह आग अगले कई दिनों तक लगी रह सकती है.

199 मीटर लंबा पनामा के जहाज में लगी आग
मालूम हो कि 199 मीटर लंबा पनामा का मालवाहक जहाज फर्मेंटल हाइवे जर्मनी से मिस्त्र का सफर कर रहा था, इसी बीच मंगलवार की रात नीदरलैंड के तट के करीब इस जहाज में अज्ञात कारणों से आग लग गई. नीदरलैंड्स स्थित भारतीय दूतावास ने एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए बताया गया है कि इस हादसे में एक भारतीय नागरिक की मौत हो गई है. दूतावास ने बताया कि वह मृतक के परिजनों के संपर्क में हैं और जल्द ही पार्थिव शरीर को भारत भेजा जाएगा. दूतावास ने बताया कि वह हादसे में घायल 20 लोगों के भी संपर्क में हैं और उन्हें मालवाहक जहाज का संचालन करने वाली कंपनी के साथ मिलकर सभी जरूरी मदद दी जा रही है.

इस कारण से आग लगने की आशंका
रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि डच आइलैंड अमेलैंड से 27 किलोमीटर दूर स्थित यूनेस्को की विश्व धरोहर स्थल द वाडेन सी के नजदीक यह दुर्घटना हुई. हादसे की तस्वीरों में जहाज से धुंआ उठता दिख रहा है. माना जा रहा है कि मालवाहक जहाज से ले जाई जा रहीं 25 इलेक्ट्रिक कारों में से किसी एक कार में आग लगी होगी, जिसने विकराल रूप ले लिया. अग्निशमन विभाग के कर्मी आग बुझाने में जुटे हैं, लेकिन 16 घंटे बीतने के बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका है और प्रयास जारी है.

बना है जहाज के डूबने का खतरा
बताया जा रहा है कि आग बुझाने में कई दिन लग सकते हैं, क्योंकि अभी तक अग्निशमन कर्मी जहाज पर नहीं चढ़ सके हैं और मशीनों की मदद से ही पानी द्वारा आग बुझाने के प्रयास किए जा रहे हैं. हालांकि जहाज में बहुत ज्यादा पानी भरने की वजह से इसके डूबने का भी खतरा पैदा हो गया है. यही कारण है कि आग बुझाना बेहद चुनौतीपूर्ण बना हुआ है.

Latest News

77 वां कान फिल्म समारोह, इतिहास में पहली बार दस भारतीय फिल्में आफिशियल सेलेक्शन में दिखाई जा रही है

Entertainment News: हालीवुड की मशहूर अभिनेत्री मेरिल स्ट्रीप ने फ्रेंच अभिनेत्री जुलिएट बिनोश और कैमिली कोटीन के साथ मंगलवार...

More Articles Like This