China: रेस्तरा में विस्फोट, 31 की मौत, एलपीजी लीक होने से हुआ हादसा

Must Read

बीजिंगः चीन के एक रेस्तरा में भीषण हादसा हुआ है. यहां एलपीजी लीक से हुए विस्फोट में कम से कम 31 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है. यह हादसा चीन के उत्तर पश्चिमी शहर यिनचुआन की है. चीन की सरकार न्यूज एजेंसी शिन्हुआ ने बताया कि लिक्विड पेट्रोलियम गैस में लीक के कारण विस्फोट हुआ. इस हादसे में सात लोग घायल हैं, जिनमें से एक की हालत नाजुक है.

रात करीब नौ बजे हुआ विस्फोट
बुधवार रात करीब नौ बजे यिनचुआन के रिहायशी इलाके में स्थित फुयांग बारबेक्यू रेस्तरां में विस्फोट हुआ. इस विस्फोट में कम से कम 31 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है. यिनचुआन, चीन के निंजिया प्रांत की राजधानी है. मालूम हो कि चीन में इन दिनों तीन दिन का ड्रैगन बोट फेस्टिवल चल रहा है. ऐसे में बड़ी संख्या में लोग बाहर निकलते हैं और यार-दोस्तों के साथ पार्टी करते हैं.

राष्ट्रपति जिनपिंग ने दिए निर्देश
घटना की सूचना के बाद दर्जनभर से ज्यादा अग्निशमन विभाग की टीमें मौके पर पहुंच गई और काफी प्रयास के बाद हालात को नियंत्रित किया. जिस रेस्तरां में धमाका हुआ, वह पूरी तरह से तबाह हो गया है. इस रेस्तरां के पास कई अन्य रेस्तरां भी हैं, ऐसे में आग के अन्य रेस्तरां में भी भड़कने का खतरा था, लेकिन समय रहते आग पर काबू पा लिया गया. घटना के बाद चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने निर्देश दिया कि सभी इंडस्ट्री में सुरक्षा के इंतजाम कड़े किए जाएं।

Latest News

Spain News: स्पेन में समुद्र तट पर बना रेस्तरां ढहा, चार लोगों की मौत, 20 से ज्यादा घायल

Spain News: स्पेन से हादसे की एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, यहां एक द्वीप पर समुद्र...

More Articles Like This