Fog: बुलंदशहर में टकराए कई वाहन, यूपी के 33 जिलों में रेड अलर्ट

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Weather: उत्तर प्रदेश सहित पूरे उत्तर भारत में सर्दी की बेदर्दी बढ़ गई है. गलन के साथ ही आसमान से कोहरे की आफत भी गिर रही है. गलन के कोहरे ने लोगों की परेशानियों को बढ़ा दिया है. एक तरफ जहां बुधवार की सुबह भी कई जिलों में घनी कोहरे की चादर तनी रही, वहीं गुरुवार को जबरदस्त कोहरे का प्रभाव जारी रहा. कोहरे के धुंध के बीच वारन रेंगते हुए नजर आए. गुरूवार की सुबह लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, आगरा, प्रयागराज आदि जिलों में जबरदस्त घना कोहरा छाया रहा और दृश्यता शून्य पहुंच गई.

मौसम विभाग के अनुसार
मौसम विभाग के अनुसार, आगे भी यही स्थिति बने रहने की संभावना है. इसको देखते हुए मौसम विभाग की तरफ से बृहस्पतिवार के लिए प्रदेश में कई जिलों और इलाकों में अत्यधिक घने कोहरे का अलर्ट जारी किया गया है. लखनऊ में इस सीजन में पहली बार दृश्यता शून्य पहुंच गई. आंचलिक विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के अनुसार, मौसम में पश्चिमी विक्षोभ का असर बना हुआ है और इसके कारण नमी की अधिकता है और हवा भारी हुई है. इसी का परिणाम है कि घना कोहरा छा रहा है. अभी आग भी यह क्रम जारी रहेगा. कहीं-कहीं दृश्यता 50 मीटर से भी कम हो जाने की संभावना है.

इन जिलों में जारी की गई चेतावनी
फतेहपुर, हरदोई, लखनऊ, बांदा, चित्रकूट, फर्रुखाबाद, कानपुर, उन्नाव, रायबरेली, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर और आसपास के इलाकों में घना कोहरा छाए रहने की चेतावनी जारी की गई है.

कोहरे की वजह से बुलंदशहर में टकराए वाहन
घने कोहरे की वजह से बुलंदशहर के गुलावठी के ग्राम छपरावट के निकट हाईवे कट पर गन्ने से भरी ट्रॉली से कई वाहन टकरा गए. करीब एक दर्जन वाहन कोहरे की वजह से एक-दूसरे से टकरा गए, जिसमें कई लोग घायल हो गए. करीब दो घंटे तक हाइवे पर यातायात प्रभावित रहा. पुलिस ने क्रेन की मदद से दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को सड़क से हटवाकर यातायात सुचारू कराया.

Latest News

PM Modi 25 मई को Ghazipur में भरेंगे हुंकार, BJP प्रत्याशी के समर्थन में करेंगे सभा

Ghazipur News: गाजीपुर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्साशी पारसनाथ राय के समर्थन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 मई को आयोजित विशाल...

More Articles Like This