Heat Stroke In Gujarat: सूरत में गर्मी का कहर, ‘लू’ लील गई 10 की जिंदगी, अचानक बिगड़ी थी सभी की तबियत

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

सूरतः गुजरात के सूरत में गर्मी ने हाहाकार मचाया हुआ है. आसमान से आग बरस रही है. तेज धूप और लू से भीषण गर्मी के बीच हर कोई बेहाल हैं और मौसम के लिए ऊपर वाले की दुहाई दे रहा है. यहां लगातार तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच रहा है. ऐसी जानकारी सामने आई है कि सूरत में लू की वजह से तबियत खराब होने से अलग-अलग इलाकों में 10 लोगों की जान चली गई है.

गर्मी ने ली इन लोगों की जान
जानकारी के अनुसार, सूरत के पांडेसरा गणेश नगर के पास रहने वाले 35 वर्षीय सुशांत अंकुर चरण शेट्टी मजदूरी करके अपने परिवार का पालन-पोषण करते थे. 19 मई को अचानक सुशांत अपने घर के पास गिर पड़े. उन्हें सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उपचार के दौरान बुधवार को उनकी मौत हो गई.

दूसरी घटना में महाराष्ट्र के मूल निवासी और सूरत के रांदेर रामनगर भिक्षुक गृह के पास रहने वाले 40 वर्षीय विजयभाई वासुदेवभाई पाटिल बुधवार की रात घबराहट के बाद बेहोश हो गए. उन्हें सिविल अस्पताल ले जाया गया. जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई.

तीसरी घटना में मूल रूप से महाराष्ट्र के निवासी और सूरत के सचिन इलाके में रहने वाले 39 वर्षीय चेतनभाई सुरेशभाई पारथ कपड़ा डिजाइनर के रूप में कार्यरत थे. वह अपने घर पर ही थे, तभी अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई और वह बेहोश हो गए. परिवार के लोग तत्काल उन्हें सिविल अस्पताल ले, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

इसी तरह से चौथी घटना में बिहार के मूल निवासी और हजीरा मोरा टेकरा तपोवन सोसायटी के पास रहने वाले 45 वर्षीय सुदर्शनभाई कोमल यादव एलएंडटी कंपनी में काम करते थे. बुधवार को वह कंपनी के गेट के पास बेहोश हो गए. उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

ऐसे ही वेसू एमएमसी आवास के पास रहने वाले 38 वर्षीय अनिल सुरेशभाई गोडसे को घर पर सांस लेने में परेशानी हुई. उन्हें इलाज के लिए स्मीमेर अस्पताल ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई. छठी घटना में गोपीपुरा निवासी 40 वर्षीय किसान सिंह विश्वकर्मा जापान मार्केट के स्टॉल पर बेहोश हो गए. उन्हें स्मीमेर अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

पर्वतगाम हलपतिवास के पास रहने वाले 50 वर्षीय मंगाभाई राठौड़ घर जाते समय बेहोश हो गए. इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. आठवीं घटना में मुकेशभाई शिवलाल पंडित मोदी महोल्ला के पास रहते थे. मजदूरी करने वाले शिवलाल घर पर ही घबराहट के बाद बेहोश हो गए. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया.

वहीं, नौवीं घटना में 35 साल का अज्ञात व्यक्ति बेहोश पाया गया, उसे एबुलेंस से सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई. दसवीं घटना में वराछा टांकाली पालिया के पास रहने वाले 50 वर्षीय अज्ञात व्यक्ति भी बेहोशी की हालत में मिला. उसकी भी उपचार के दौरान मौत हो गई.

Latest News

पाकिस्तानी मंत्री का दावा- देश की तरक्की के लिए अगले 5 साल तक इमरान खान का जेल में रहना जरूरी

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) प्रमुख  इमरान खान फिलहाल जेल में बंद हैं. वहीं पाकिस्तान में...

More Articles Like This