Jharkhand: माओवादियों ने की वनकर्मी की हत्या, ग्रामीणों को दी मुखबिर के तौर पर काम न करने की चेतावनी

Must Read

Jharkhand: माओवादियों ने झारखंड के लातेहर जिले में एक वनकर्मी की पीट-पीटकर हत्या कर दी. माओवादियों को यह शक था कि वनकर्मी पुलिस का मुखबिर है. इसी शक में उसकी हत्या कर दी गई. माओवादियों ने चार अन्य लोगों पर भी हमला किया, जिससे वे लोग घायल हो गए हैं. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

रात में बोला हमला
यह घटना नेतरहाट पुलिस थाना क्षेत्र की दुरुप पंचायत की है. यह जगह झारखंड की राजधानी रांची से करीब 150 किलोमीटर दूर है. खबर के मुताबिक, बुधवार देर रात करीब 15 माओवादियों के एक समूह ने वनकर्मी के घर पर हमला बोल दिया. माओवादियों ने वनकर्मी को लाठी-डंडा से पीटा, जिससे उसकी मौत हो गई. मृतक की पहचान देव कुमार प्रजापति के रूप में हुई है और वह पलामू टाइगर रिजर्व में दैनिक मजदूरी के आधार पर वन ट्रैकर का काम करता था.

माओवादियों ने लोगों को दी चेतावनी
माओवादियों ने वनकर्मी की हत्या के बाद उसके घर की दीवार पर लाल स्याही से एक संदेश भी लिखा, जिसमें लोगों को पुलिस के मुखबिर के तौर पर काम ना करने की चेतावनी दी गई है. लातेहर के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लिया. घटना की जांच चल रही है. पुलिस को आशंका है कि वनकर्मी की हत्या करने वाला दल माओवादी नेता छोटू खरवार का है.

मालूम हो कि बुधवार की रात माओवादियों के इस दल ने दो गांवों में धावा बोला। पहले वह पुरनदीह गांव गए और वहां चार गांव वालों को बुरी तरह पीटा. इसके बाद वह दुरुप गांव पहुंचे और वहां रहने वाले देव कुमार प्रजापति की पीट-पीटकर हत्या कर दी. माओवादियों के हमले में घायल हुए लोगों का उपचार अस्पताल में चल रहा है,

Latest News

VIDEO: चुनाव के चक्कर में पवन सिंह का हो गया भारी नुकसान, फिर भी मुस्कुराते दिखे पावर स्टार

Bhojpuri Star Pawan Singh: भोजपुरी के चर्चित स्टार पवन सिंह इस साल बिहार के काराकाट सीट से चुनाव लड़ने...

More Articles Like This