कर्नाटकः पांच संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, गोला-बारूद सहित सैटेलाइट फोन बरामद

Must Read

बेंगलुरुः केंद्रीय अपराध शाखा (CCB) के हाथ बड़ी सफलता लगी है. उसने कर्नाटक में 5 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है. फंदे में आए आतंकियों की पहचान उमर, जनिद, मुदासिरस सैयद सुहेल और जाहिद के रूप में हुई है. सीसीबी ने भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री भी जब्त की है.

धमाके की थी योजना
आशंका जताई जा रही है कि इन सभी आतंकियों ने बेंगलुरु में धमाका करने की योजना बनाई थी. सीसीबी ने बताया कि ये पांचों 2017 के एक हत्या मामले में आरोपी हैं और परप्पाना अग्रहारा सेंट्रल जेल में रहने के दौरान आतंकियों के संपर्क में आए थे.

बड़ी मात्रा में गोला-बारूद बरामद
सेंट्रल क्राइम ब्रांच द्वारा गिरफ्तार किए गए पांचों संदिग्ध आतंकवादियों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार सहित अन्य समान बरामद हुआ है. सीसीबी ने बताया कि गिरफ्तार संदिग्धों के पास से 4 वॉकी-टॉकी, 7 देशी पिस्तौल, 42 जिंदा कारतूस, 2 खंजर, 2 सैटेलाइट फोन और 4 ग्रेनेड बरामद किए गए हैं.

बड़ी साजिश नाकाम
पुलिस सूत्रों के अनुसार, पांचों संदिग्ध पिछले दिनों एक हत्या के मामले में गिरफ्तार किए गए 21 लोगों में शामिल थे. उन्होंने कहा कि इसका सरगना फिलहाल फरार है और सेल फोन के जरिए संदिग्धों के संपर्क में था.

सूत्रों की माने तो, उन्हें एक बड़ी साजिश की योजना बनाते समय सुल्तानपाल्या इलाके के कनकनगर में एक पूजा स्थल के पास गिरफ्तार किया गया. केंद्रीय अपराध शाखा ने एक गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए उन्हें गिरफ्तार किया.

लोकेशन ट्रैक कर गिरफ्तार किया गया
सीसीबी ने कहा कि ये पांचों आतंकी बेंगलुरु के विभिन्न इलाकों के रहने वाले हैं और शहर में धमाके की योजना बना रहे थे. उन्होंने कहा कि संदिग्धों की सूचना मिलने के बाद लोकेशन ट्रैक किया गया और पांचों को गिरफ्तार कर लिया गया. उन्होंने कहा कि इस मामले में और भी खुलासे हो सकते हैं.

Latest News

Jaunpur News: बहुजन समाज के लिए मायावती का शासन रहा यादगार: श्रीकला सिंह

Jaunpur News: श्रीकला धनंजय सिंह ने जगह- जगह जुटी महिलाओं को संबोधन में कहा की देश की आज़ादी के...

More Articles Like This