Maharashtra Landslide: रायगढ़ में भूस्खलन, 5 की मौत, सौ के करीब लोग फंसे, CM शिंदे मौके पर पहुंचे

Must Read

Maharashtra Landslide: महाराष्ट्र से बड़े हादसे की खबर आ रही है. यहां रायगढ़ में हुए भूस्खलन में 30 से ज्यादा परिवारों के फंसे होने की आशंका है. रायगढ़ की खालापुर तहसील के इरशालवाड़ी गांव में यह दुर्घटना हुई है, जिसमें करीब 100 लोग फंसे हुए हैं. जिस जगह दुर्घटना हुई है, वह मोरबी बांध से 6 किलोमीटर दूर है. हादसे में कई लोगों को मारे जाने की आशंका है. अभी तक पांच शव बरामद किए जा चुके है और तीन लोग घायल हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जानकारी होने पर सीएम एकनाथ शिंदे भी घटनास्थल पहुंचे.

बचाव कार्य जारी
रायगढ़ के जिलाधिकारी योगेश महासे ने बताया कि घटना मध्य रात्रि की है. एक टीम, जिसमें सब डिविजनल ऑफिसर और तहसीलदार शामिल हैं, घटनास्थल पर पहुंच चुकी है. जिलाधिकारी ने बताया कि भूस्खलन जिस जगह हुआ, वहां पहुंचने के लिए दो घंटे की चढ़ाई करनी पड़ती है, जिसके कारण राहत और बचाव कार्य चुनौतीपूर्ण है. घटना की सूचना मिलते ही मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने भी अधिकारियों को फोन कर घटना की जानकारी ली और गुरुवार सुबह वह घटनास्थल पहुंच गए. वहीं पनवेल और नवी मुंबई के सभी अस्पतालों को सूचित कर दिया गया है और उन्हें प्रभावितों को सभी जरूरी चिकित्सा सेवाएं मुहैया कराने के निर्देश दिए गए हैं.

गृहमंत्री अमित शाह ने ली घटना की जानकारी
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सीएम एकनाथ शिंदे से फोन पर घटना की जानकारी ली. अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘महाराष्ट्र के रायगढ़ में तेज बारिश से हुए भूस्खलन के संबंध में मैंने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से बात की. एनडीआरएफ की चार टीमें घटनास्थल पर पहुंच गई हैं और स्थानीय प्रशासन के साथ बचाव कार्यों में जुटी हैं. लोगों को वहां से निकालना और घायलों को तत्काल उपचार देना हमारी प्राथमिकता है.’

Latest News

Kanpur News: कानपुर में PM Modi ने किया रोड शो, गुरुद्वारे में टेका मत्था, सीएम योगी भी रहे साथ

PM Modi in Kanpur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों यूपी में लोकसभा चुनाव—2024 को लेकर चुनावी रैलियां तथा रोड शो...

More Articles Like This