Mukhtar Ansari: मौत की खबर मिलते ही मोख्तार अंसारी के आवास पर पहुंचे लोग

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Mukhtar Ansari: बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी का गुरुवार की रात कार्डियक अरेस्ट से निधन हो गया. जेल में तबीयत बिगड़ने के बाद गंभीर हालत में उन्हें दुर्गावती मेडिकल कॉलेज लाया गया था. जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई. माफिया की मौत की जानकारी होते ही उनके आवास पर लोगों की भीड़ लग गई. शांति व्यवस्था कायम रहे, इसके मद्देनजर पुलिस फोर्स भी वहां पहुंच गई.

अपराध और राजनीतिक जगत में परिचय का मोहताज नहीं था मोख्तार
अपराध और राजनीतिक जगत में मोख्तार इंसारी किसी परिचय का मोहताज नहीं था. पूरे पूर्वांचल में उसके अपराध का सिक्का चलता था. आपराधिक जगत में सिर्फ मोख्तार का नाम ही नहीं काफी था, छोटे-मोटे कामों के लिए उस शख्स को अपना चेहरा दिखाने की भी जरूरत नहीं पड़ती थी.

अपराध की दुनिया का बेताज बादशाह था मोख्तार
मोख्तार अंसारी एक तरफ जहां अपराध की दुनिया का बेताज बादशा था, वहीं नेक दिल इंसानों में भी उनकी गिनती होती थी. उसके दर से कोई जरूरतमंद और या गरीब निराश नहीं लौटता था. मोख्तार अपनी चेहरे पर हंसी लिए उनकी मदद करता था. इसके लिए उसे गरीबों की दुआ भी मिलती थी. मोख्तार की आपराधिक प्रवृत्ति की चर्चा जो लोगों द्वारा की जाती रही है, वह यह है कि उसने कभी कमजोर लोगों को नहीं सताया. गरीबों के लिए उनका दर हमेशा खुला रहता था.

मौत की खबर मिलते ही मोख्तार के आवास पर पहुंचे लोग
शायद यही कारण था कि गुरुवार की देर रात जैसे ही मुहम्मदाबाद क्षेत्र सहित आसपास इलाके के लोगों को इस बात की जानकारी हुई कि मोख्तार अंसारी की मौत हो गई, वह उनके मुहम्मदाबाद के दर्जी मोहल्ला स्थित फाटक के नाम से मशहूर आवास पर पहुंच गए.

हर कोई दिखा बेचैन, मोख्तार के मौत की खबर सही या फिर झूठी
वहां पहुंचे लोगों के चेहरे पर उदासी दिख रही थी. भीड़ में मौजूद हर हर किसी के चेहरे पर यह सवाल था कि मोख्तार अंसारी की मौत की खबर सही या फिर झूठी. इसी बीच जैसे ही लोगों की नजर मोख्तार अंसारी के परिवार और नाते-रिश्तेदारों के उदास चेहरे पर पड़ रही थी. उनके में मन में इस बात की पुष्टि हो जा रही थी कि शायद यह सच ही है कि अब मोख्तार अंसारी इस दुनिया में नहीं रहे.

शांति व्यवस्था के मद्देनजर पहुंची पुलिस फोर्स
उधर, माफिया मोख्तार अंसारी की मौत की खबर मिलते ही प्रशासन भी अलर्ट मोड पर आ गया. शांति व्यवस्था कायम रहे, इसके मद्देनजर मोख्तार अंसारी के आवास पर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स पहुंच गई और वहां मौजूद हर किसी पर पैनी नजर रखने लगी. कुल मिलाकर माफिया मोख्तार अंसारी की मौत की खबर से एक तरफ जहां अपराध जगत से जुड़े लोगों में हड़कंप मच गया, वहीं अन्य लोग मोख्तार अंसारी के इस तरह से दुनिया से जाने से स्तंभ दिखे.

Latest News

Mohan Bhagwat On Reservation: संघ प्रमुख मोहन भागवत का बड़ा बयान, RSS हमेशा आरक्षण के समर्थन में…!

Mohan Bhagwat On Reservation: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत का आरक्षण को लेकर बड़ा बयान सामने आया...

More Articles Like This