नूंह हिंसा में सामने आया बड़ा अपडेट, फिरोजपुर झिरका विधायक मामन खान गिरफ्तार

Must Read

Nuh Voilence: नूंह हिंसा के बाद से हरियाणा का माहौल काफी गर्म है. आए दिन इस पर राजनीति होती रहती है. इसी बीच हरियाणा पुलिस ने नूंह हिंसा को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है. दरअसल, हरियाणा पुलिस ने फिरोजपुर झिरका के विधायक मामन खान को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तारी को लेकर नूंह पुलिस ने बताया कि उन्हें बड़कली चौक हिंसा के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. सभी सबूत मामन खान के खिलाफ हैं. वहीं, गिरफ्तारी से राहत पाने के लिए मामन खान ने पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. पुलिस ने बताया कि पुलिस के पास मोमन खान के फोन कॉल रिकॉर्ड और अन्य सबूत भी मौजूद हैं.

क्या मामन खान साजिश में थे शामिल
विधायक की गिरफ्तारी को लेकर एसपी नूंह नरेंद्र बिजरानिया ने कहा, “मामन खान को बड़कली चौक हिंसा में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. वहां एक ऑयल मिल में आग लगा दी गई थी, जिसमें कई लोग घायल हो गए थे. विधायक मौके पर कुछ देर पहले तक थे. उन्होंने लोगों को भड़काया. कई आरोपियों ने भी इस बात को कबूला है कि वो लगातार विधायक के संपर्क में थे. मामन खान साजिश में शामिल थे. फिलहाल उनके खिलाफ मिले सबूतों को शेयर नहीं किया जा सकता है.” बता दें, नूंह हिंसा में अबतक 330 लोगों को अरेस्ट किया जा चुका है. 60 लोगों पर केस दर्ज किए जा चुके हैं. वहीं, सोशल मीडिया को लेकर 11 लोगों पर केस दर्ज किए गए हैं और 5 लोग गिरफ्तार भी कर लिए गए हैं.

‘हाई-लेवल स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम करे जांच’-मामन खान
इधर मामन खान ने हाई कोर्ट से अपनी सफाई की गुहार लगाते हुए कहा, “इस मामले में मुझे फंसाया जा रहा है. जिस दिन हिंसा भड़की थी उस दिन मैं नूंह में नहीं था.” बता दें कि मामन खान पर 4 सितंबर को एफआईआर दर्ज किया गया था. इस दौरान नूंह पुलिस ने उन्हें दो बार पूछताछ के लिए बुलाया लेकिन वो हाजिर नहीं हुए. इस पर सफाई देते हुए खान ने कहा, “मुझे बुखार हो गया था और FIR के बारे में मुझे गुरुवार को पता चला है. मेरा इस हिंसा के साथ कोई लेना देना नहीं है. इसकी जांच आईजी रैंक के अधिकारियों के साथ एक हाई-लेवल स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम द्वारा होना चाहिए. मैं कोर्ट से मांग करता हूं कि टीम को स्वतंत्र रूप से काम करने का आदेश दें. आपको बता दें कि इस मामले की जांच के लिए एसआईटी टीम पहले से बनी हुई है.

Latest News

अमेरिका और इजराइल के बीच मतभेद आ गया सामने? गोला बारूद की सप्लाई पर लगा दी रोक; जानिए प्रकरण

America israel Relation: इजराइल और अमेरिका के बीच की मतभेद अब सामने आने लगी है. ऐसा इसलिए क्योंकि अमेरिका...

More Articles Like This