PFI का मुख्य हथियार प्रशिक्षक गिरफ्तार, कर्नाटक में पहचान छिपाकर रहता था आरोपी

Must Read

बेंगलुरुः निजामाबाद आतंकी साजिश मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के एक कथित हथियार प्रशिक्षक को गिरफ्तार किया है. एजेंसी ने कहा कि आरोपी काल्पनिक पहचान के साथ कर्नाटक में रह रहा था.

आपराधिक साजिश से जुड़ा मामलाः NIA

एनआईए ने कहा कि यह मामला प्रतिबंधित संगठन पीएफआई के नेताओं और कैडरों द्वारा युवाओं को भर्ती करने और कट्टरपंथी बनाने और उन्हें भारत में इस्लामी शासन स्थापित करने के अंतिम उद्देश्य के साथ आतंकवादी गतिविधियों को बढ़ावा देने और उन्हें अंजाम देने के लिए हथियार प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए एक आपराधिक साजिश से संबंधित है.

इस रूप में हुई आरोपी की पहचान
एजेंसी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी (33 वर्षीय) की पहचान नोसम मोहम्मद यूनुस के रूप में हुई है, जो अपने बड़े भाई के इन्वर्टर व्यवसाय में काम करता था. सितंबर 2022 में जब उसके घर की तलाशी ली गई तो वह अपनी पत्नी और दो नाबालिग बेटों के साथ फरार पाया गया था.

इस इलाके में छिपा था आरोपी
‘एनआईए की जांच से पता चला था कि उसने अपने पूरे परिवार को आंध्र प्रदेश से स्थानांतरित कर दिया है और खुद कर्नाटक के बेल्लारी जिले के काउल बाजार इलाके में छिपा हुआ था, जहां उसने पलंबर के रूप में एक नई पहचान बशीर की अपनाई हुई थी.’

Latest News

CSK vs PBKS Dream 11 Prediction: इन प्लेयर्स के साथ बनाएं ड्रीम11 टीम, जानिए प्लेइंग 11 और पिच रिपोर्ट

CSK vs PBKS Dream 11 Prediction: आईपीएल 2024 (IPL 2024) का 53वां मुकाबला पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स...

More Articles Like This