फंदे पर लटकने से पहले 17 साल की छात्रा ने लिखे 7 शब्द, क्या सुसाइड नोट खोलेगा राज?

Must Read

Rewari Student Suicide: हरियाणा में छात्रा के सुसाइड करने का मामला सामने आया है. जहां रेवाड़ी जिले के एक सरकारी स्कूल की 17 साल की छात्रा का शव क्लास रूम में फंदे से लटका मिला. फंदे पर लटकने से पहले छात्रा ने 7 शब्दों का सुसाइड नोट भी लिखा है. अब सवाल ये है कि क्या ये सुसाइड नोट छात्रा की मौत का राज खोलेगा. पुलिस ने सुसाइड नोट स्कूल की एक अलमारी से बरामद किया है. आइए बताते हैं पूरा मामला.

क्लास रूम में छात्रा ने कि आत्महत्या
रेवाड़ी के एक सरकारी स्कूल में छात्रा के आत्महत्या का पूरा मामला ये बताया जा रहा है. मृतिका की चचेरी बहन ने कहा, “उसकी बहन जब स्टाफ रूम से बाहर निकली, तब वो बहुत गुस्से में थी और प्रिंसिपल के ऑफिस की तरफ जा रही थी, लेकिन वो वहां से वापस मुड़ गई. इसके बाद कुछ देर तक वह क्लास रूम में बैठी रही. फिर कुछ देर बाद वह स्कूल के ही एक खाली क्लास रूम में गई, क्योंकि उस क्लास के सारे बच्चे बाहर पेड़ के नीचे बैठे थे. तकरीबन 10 मिनट तक वो क्लास से बाहर नहीं आई. तभी शिक्षक सुनील को उसने क्लास रूम की तरफ जाते देखा. वह भी उसके पीछे-पीछे क्लास रूम तक गई. इसके बाद शिक्षक सुनील ने क्लास रूम में खिड़की से झांक कर देखा और वापस मुड़ गया. जब उसने अपनी बहन के बारे में शिक्षक से पूछा, तो उसने जवाब दिया कि वो झूल रही है. इतना सुनते ही वह क्लास रूम की तरफ भागी, जहां उसकी बहन फंदे से लटकी मिली.

सब्जेक्ट चेंज करवाना चाहती थी छात्रा
परिजनों का कहना है कि उनकी बेटी हिस्ट्री (History) सब्जेक्ट चेंज कराना चाहती थी, लेकिन शिक्षक सब्जेक्ट न बदलने का दबाव बना रहे थे. इस मामले में छात्रा ने हिस्ट्री टीचर सुनील कुमार को अपनी आत्महत्या की वजह बताया है. वहीं, प्रिंसिपल की मानें, तो छात्रा को दौरे पड़ते थे.

पुलिस ने बरामद किया सुसाइड नोट
इस मामले में मृतका के परिजनों ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है. चचेरी बहन की मानें तो, उसकी बहन ने सुसाइड नोट लिखा था. उस सुसाइड नोट को स्कूल के स्टाफ ने छिपा दिया था, जिसमें उसने मौत का कारण बताया था. बाद में जब पुलिस टीम स्कूल पहुंची, तो छानबीन के दौरान उन्हें स्टाफ रूम में रखी अलमारी से मृतका का सुसाइड नोट मिला, जिसमें लिखा था कि ‘मेरे मौत का कारण सुनील सर हैं’. पुलिस मामले में हर एंगल से जांच कर रही है. फिलहाल, मृतका के शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में काफी कुछ निकलकर सामने आ सकता है.

वहीं इस मामले में स्कूल की प्रिंसिपल स्नेहलता ने बताया कि छात्रा को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया था, जहां उसकी मौत हो गई. उन्होंने बताया कि उसे दौरे भी आते थे. ये बात मृतका के परिवार ने भी स्वीकार की है.

ये भी पढ़ेंः भीषण सड़क हादसा: सीधी में बस से टकराया ट्रक, 40 से अधिक लोग घायल

Latest News

01 May 2024 Ka Panchang: बुधवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

01 May 2024 Ka Panchang: हिंदू धर्म में किसी भी कार्य को करने से पहले शुभ और अशुभ मुहूर्त...

More Articles Like This