Crime News: कुत्ते की रोटी ने ऐसे ली मासूम की जान, पानी में तैरता मिला शव

Must Read

के डी यादव/कुशीनगरः उत्तर प्रदेश के कुशीनगर से एक बेहद सनसनीखेज मामला सामने आया है, जहां एक परिवार को आवारा कुत्तों को रोटी खिलाना इतना महंगा पड़ गया, कि परिवार के 12 वर्षीय बालक की निर्मम हत्या कर दी गई. हत्या के बाद आरोपी ने मासूम के शव को नाले में फेंक दिया. वहीं आरोपी पुलिस के गिरफ्त में है, जिसने अपना गुनाह कबूल भी कर लिया है.

जानिए पूरा मामला
आपको बता दें कि बीते 1 अगस्त को कसया पुलिस को सूचना मिली कि गांव मैनपुर के टोला शिवपट्टी से 12 वर्षीय बालक अचानक संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया. परिजनों ने बच्चे की तलाश हर जगह की, लेकिन पता नहीं चला. थक हार कर परिजनों ने इसकी शिकायत पुलिस से करते हुए बच्चे को खोजने की गुहार लगाई. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर अभी जांच कर ही रही थी कि पुलिस को 2 अगस्त को सूचना मिली कि कसया थाना क्षेत्र के शिवपट्टी से अभिनायकपुर जाने वाले मार्ग पर खउवा नाला पर बने पैनी पुल के नीचे पानी में एक बालक का शव पानी में तैरता देखा गया है.

सूचना पर पहुंची पुलिस ने बच्चें के शव को पानी से बाहर निकलवा कर जांच शुरू की. पुलिस ने देखा कि बच्चें के चेहरे पर गहरे घाव के निशान है. पुलिस यह तो समझ गई कि बच्चे की हत्या पीटाई करने से हुई है. जिसके बाद शव को पानी मे फेंका गया है. पुलिस को शक हुआ कि कहीं यह 1 अगस्त को दर्ज किए गए लापता बच्चे की तो नहीं, पुलिस ने जब बच्चे की शिनाख्त परिजनों से करवाई तो बच्चें की शिनाख्त मधुकर ललित त्रिपाठी के 12 वर्षीय बेटा रमन त्रिपाठी शिवांत के रूप में हुई है.

सीओ ने किया खुलासा
इधर रमन हत्याकांड के 15 दिन बाद कसया सीओ ने खुलासा करते हुए बताया कि पीड़ित परिवार एक कुत्ते को खाना खिलाता था, जो घर के पास ही रहता था. हत्या के कुछ दिन पहले हत्यारोपी शमशुद्दीन उर्फ मंगरू जब रमन के घर के पास से गुजर रहा था, तो कुत्ते ने उन पर भौंकना शुरू कर दिया. तो मंगरू ने कुत्ते पर हमला कर मारने लगा. जिसका पीड़ित परिवार ने विरोध किया, उसके बाद आरोपी वहां से चला गया.

उसके बाद बीते 1 अगस्त को जब शमशुद्दीन उर्फ मंगरू ने रमन त्रिपाठी को करीब 2 बजे देखा तो कहा “चलो पुलिया के तरफ शौच करने चलते हैं तभी जब रमन पुलिया के पास पहुंचा तो शमशुद्दीन उर्फ़ मंगरू ने गाली देते हुए कहा कि उस दिन तुम्हारे परिवार वालों कुत्ते को लेकर विवाद कर दिया था. जिसके बाद आरोपी ने मृतक रमन से मारपीट शुरू कर दिया. इसी दौरान रमन पुलिया के नीचे गिर गया व उसकी दर्दनाक मृत्यु हो गई. बच्चे के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी चोट के गंभीर निशान भी पुष्टि कर चुके थे कि हत्या से पहले बच्चें की बुरी तरह से पिटाई की गई थी.

ये भी पढ़ेंः इस गांव में तेजी से फैल चिकन पॉक्स का संक्रमण, तीन बच्चों की मौत; स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

Latest News

Maharashtra News: रायबरेली में बड़ी पराजय का सामना करने जा रहे हैं राहुल गांधी: डॉ दिनेश शर्मा

Maharashtra News: उत्तर प्रदेश के पूर्व  उपमुख्यमंत्री, भाजपा के महाराष्ट्र के चुनाव प्रभारी सांसद दिनेश शर्मा ने शिर्डी लोकसभा...

More Articles Like This