Surya Gochar 2023: सूर्य का वृश्चिक राशि में गोचर, आज से चमक जाएगी इन राशियों की तकदीर

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Surya Gochar 2023 November: ज्योतिष शास्त्र में ग्रह-नक्षत्रों के राशि परिवर्तन का विशेष महत्व है. ग्रहों के राशि परिवर्तन और चाल बदलने का प्रभाव सभी राशि के जातकों के ऊपर पड़ता है. जिसका असर कुछ राशि के जातकों के लिए शुभ तो कुछ के लिए अशुभ रहता है. आज यानी 17 नवंबर, शुक्रवार के दिन ग्रहों के राजा सूर्य वृश्चिक राशि में गोचर करने जा रहे हैं. सूर्य का वृश्चिक राशि में गोचर 4 राशि के जातकों के लिए बहुत शुभ रहने वाला है.

ज्योतिष की मानें तो सूर्य के इस गोचर से इन 4 राशियों के जातक अपने लाइफ में खूब तरक्की करेंगे और ये जिस काम में हाथ लगाएंगे उसमें ताबड़तोड़ सफलता पाएंगे. आइए जानते हैं कि वे कौन सी राशियां हैं, जिन्‍हें सूर्य का गोचर धन-दौलत के साथ मान-सम्मान में वृद्धि कराएगा.

वृषभ: सूर्य का गोचर वृषभ राशि के जातकों के लिए बहुत शुभ रहने वाला है. इस समय इस राशि के जातक जिस काम में हाथ लगाएंगे, उसमें आसानी से सफलता मिलेगी. आमदनी में बढ़ोत्तरी होगी. इस राशि के अवैवाहिक जातकों के लिए शादी का रिश्ता आ सकता है. सैलरी में इंक्रीमेंट हो सकता है.

सिंहः सूर्य का यह गोचर सिंह राशि के जातकों के लिए बहुत शुभ रहने वाला है. नौकरी में तरक्की के प्रबल योग हैं. समाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. किसी अच्छे कंपनी से नौकरी का ऑफर मिल सकता है. धन संपदा में वृद्धि होगी. भूमि-भवन खरीदने की योजना बना सकते हैं.

वृश्चिक: करियर में ऊंचे मुकाम पर पहुंचेंगे. कोई बड़ी उपलब्धि हासिल होने से मन प्रसन्न रहेगा. पहचान बनाने में सफल रहेंगे. यात्रा लाभदायक होगी. जीवनसाथी से भरपूर मदद मिलेगी. नया बिजनेस शुरू करने के लिए शुभ समय है. किस्मत का साथ मिलेगा. धन लाभ के प्रबल योग हैं.

मकरः सूर्य का यह गोचर मकर राशि वालों को धन लाभ कराएग. बिजनेस से जुड़े जातकों को उम्मीद से ज्यादा लाभ होगा. घर परिवार में उत्साह का माहौल रहेगा. प्यार के रिश्तों में मिठास आएगा. नौकरी में तरक्की के योग हैं. लंबे समय से चली आ रही परेशानियों का अंत होगा.

ये भी पढ़ें- Dev Uthani Ekadashi 2023: इस दिन निद्रा से जागेंगे भगवान विष्णु, जानिए कब है देवउठनी एकादशी

(Disclaimer: इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

‘मुझे अपने किसी के लिए कुछ नहीं करना, देश के लिए करना है’, बंगाल में बोले पीएम मोदी

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पीएम मोदी लगातार चुनावी प्रचार कर रहे हैं. आज पीएम मोदी...

More Articles Like This