Vastu Tips: चालक की सीट के नीचे चुपके से रख दें ये चीज, दुर्घटना के चांस हो जाएंगे खत्म

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Vastu Tips For Cars: हर घर में वाहन का प्रयोग प्रतिदिन किया जाता है. वास्तु में वाहन चलाने से लेकर वाहन रखने तक के नियम बताए गए हैं. ऐसे में अगर इन नियमों का पालन किया जाए तो वाहन चलाने के दौरान होने वाली अप्रिय घटना से कुछ हद तक बचा जा सकता है. आज हम आपको वाहन से जुड़े कुछ वास्तु के नियम को बताने जा रहे हैं. अगर वाहन चलाने के दौरान ऐसा किया जाए तो वाहन चलाने के दौरान हमेशा सकारात्मकता बनी रेहगी. वहीं, वास्तु के नियम से आप उर्जावान रहेंगे और नकारात्मक शक्तियां आपसे दूर रहेंगी.

कार में चुपके रखें ये चीज
वास्तु शास्त्र की मानें तो कार से नकारात्मक ऊर्जा समाप्त करने के लिए आप कार की सीट के नीचे आप एक अखबार बिछाकर उसपर सेंधा नमक रख सकते हैं. ये उपाय करने के दौरान इस बात का ध्यान रखें कि जब आप ऐसा कर रहे हों तो आस पासकोई मौजूद ना हो. ऐसा करने से आप महसूस करेंगे कि निगेटिव यानी नकारात्मक उर्जा आप से दूर जा रही है.

यह भी पढ़ें- Health News: घी में मिलाकर खाएं ये एक चीज, सर्दी-जुकाम, जोड़ों के दर्द समेत इन बीमारियों से मिलेगा आराम

इसी के साथ आप एक और उपाय कर सकते हैं. इसके लिए आप अपने कार में ही एक छोटे बॉक्स में कुछ पत्थरों के साथ रेत मिलाकर रख दें. इससे गाड़ी में पंचतत्वों का संतुलन बना रहेगा. वहीं अचानक होने वाली अप्रिय घटनाओं से भी बचाव होगा. इसी के साथ गाड़ी में श्रीयंत्र, मारुति यंत्र या फेंगशुई का कोई हैंगिग आइटम आप लगा सकते हैं.

पार्किंग के दौरान करें ये उपाय

वहीं आपको जानना चाहिए कि पार्किंग के दौरान अगर आप कुछ वास्तु टिप्स का ध्यान रखते हैं तो वो आपके लिए काफी मददगार साबित हो सकता है. वास्तु के अनुसार गाड़ी के लिए अगर आप घर में गैराज बनाना चाहते हैं तो इसके लिए दक्षिण-पूर्व या उत्तर-पश्चिम दिशा का चुनाव करें. दोनों दिशाएं वास्तु के अनुसार शुभ मानी जाती हैं. लेकिन इनमें से उत्तर-पश्चिम, यानि वायव्य कोण सबसे अच्छा है. वाहन को गैराज में खड़ा करते समय इस बात का ध्यान रखें कि गैराज की उत्तर और पूर्व दिशा में वजन कम होना चाहिए. इसलिए वहां पर कोई भी वाहन पार्क करते समय ध्यान दें कि वाहन का मुख उत्तर या पूर्व की तरफ होना चाहिए.

यह भी पढ़ें- Uttarkashi Tunnel Collapse: रोज बदल रहे प्लान, कब सुरंग के बाहर आएंगे मजदूर

(अस्वीकरण: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य जानकारी पर आधारित है, द प्रिंटलाइंस इसकी पुष्टी नहीं करता हैं.)

Latest News

US News: भारतीय अमेरिकी सांसदों ने दी अमेरिका को नसीहत, भारत को मानवाधिकार पर न दें उपदेश

US News: भारतीय अमेरिकी सांसदों ने देसी डिसाइड्स’ शिखर सम्मेलन के दौरान 'भारत में मानवाधिकार से जुड़े मुद्दों को'...

More Articles Like This