‘वे दिल्ली नहीं आने देंगे तो हम उन्हें….,’ किसान नेता राकेश टिकैत ने कही बड़ी बात

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Rakesh Tikait On Farmers Protest: भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता राकेश टिकैत ने दिल्ली कूच के लिए जा रहे किसानों के समर्थन में अपनी प्रतिक्रिया दी है. टिकैत ने कहा कि अगर वे यानी सरकार के लोग हमे दिल्ली जाने से रोक रहे हैं तो हम उनको अपने गांव में आने से रोकेंगे. इतना ही नहीं टिकैत ने कहा कि रास्ते में कीलें बिछाना किसी भी स्थिति में उचित नहीं है. वे अगर हमारे लिए कील लगाएंगे तो हम भी अपने गांव में कील लगा देंगे.

बता दें कि बुधवार को राकेश टिकैत ने किसानों की मांग को लेकर मेरठ में भाकियू की ओर से जिला मुख्यालय पर अन्य किसानों के साथ प्रदर्शन किया. इस दौरान वह खुद ट्रक्टर चलाते हुए किसानों के साथ कचहरी पहुंचे. पुलिस ने किसानों को रोकने का प्रयास किया. हालांकि किसान उन्हें जबरन रास्ते से हटाते हुए आगे बढ़ गए.

हम उनके लिए कील लगा देंगे

मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार राकेश टिकैत ने कहा कि रास्ते में कीलें बिछाना किसी भी स्थिति में उचित नहीं है. वे अगर हमारे लिए कील लगाएंगे तो हम भी अपने गांव में कील लगा देंगे. हमें भी अपने गांव की बैरिकेडिंग करनी होगी.

उन्होंने आगे कहा कि अगर वे दिल्ली नहीं आने दे रहे हैं तो चुनाव में हम भी उनको गांव नहीं आने देंगे. आंदोलन को कुचलने का काम करेंगे तो उन्हें गांव में कौन आने देगा? कील तो गांव में भी है.

जानिए दिल्ली जा रहे किसानों के साथ क्यों नहीं गए टिकैत

जानकारी दें कि राकेश टिकैत ने सरकार को उद्योगपतियों की सरकार बताते हुए कहा कि अगर यह किसानों की सरकार होती तो एमएसपी की गारंटी देने का कानून कब का बन चुका होता. दिल्ली चलो आंदोलन में शामिल होने से जुड़े एक सवाल के जवाब मेंं उन्होंने कहा कि हमारे लिए यही दिल्ली है. किसान आंदोलन के समर्थन में पूरे देश का किसान एकजुट है. हम किसानों के लिए दिल्ली तो क्या कहीं भी जाने को तैयार हैं.

यह भी पढ़ें: बिहार में 21 हजार से अधिक मतदाता 100 साल से अधिक उम्र के, जनिए राज्य में कुल कितने वोटर

Latest News

शराब नीति से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में BRS नेता के. कविता की जमानत पर फैसला सुरक्षित, अब इस दिन फैसला सुनाएगा कोर्ट

दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में BRS नेता के  कविता द्वारा दायर की गई जमानत याचिका...

More Articles Like This