‘कांग्रेस का हिडेन एजेंडा आज आया बाहर..’, सागर से पीएम मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

PM Modi Rally in Sagar: दूसरे चरण के चुनावी प्रचार के आखिरी दिन पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में जनसभा को संबोधित किया. मध्य प्रदेश के सागर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि देश के विकास के लिए एक स्थिर और मजबूत सरकार कितनी जरूरी होती है ये मध्य-प्रदेश और सागर के लोग बहुत अच्छे से जानते हैं. विकास तब होता है जब सही नीतियां हो, सही विजन हो. इसलिए देश हो या मध्य-प्रदेश विकास तभी आया जब कांग्रेस गई और भाजपा आई.

एमपी से बीमारू राज्य का दर्जा हटा

पीएम मोदी ने सागर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस के समय में MP की पहचान बीमारू राज्य की थी, आज वही MP भाजपा सरकार में विकास की नई ऊंचाइयां छू रहा है. प्रधानमंत्री ने कहा कि आज कांग्रेस की एक ऐसी सच्चाई देश के सामने आई है, जिसे सुनकर हर देशवासी सन्न हो गया है. हमारा संविधान साफ-साफ मना करता है कि किसी को भी धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दिया जाएगा. खुद बाबा साहेब अंबेडकर भी धर्म के आधार पर आरक्षण के खिलाफ थे, लेकिन कांग्रेस ने वर्षों पहले धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था. वो अपने इस संकल्प को पूरा करने के लिए भांति भांति के हथकंडे अपना रही है.

सागर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 2004 में कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश में धर्म के आधार पर आरक्षण दिया और बाबा साहेब अंबेडकर और संविधान की पीठ में छूरा घोंपा था. 2009 के चुनाव में और 2014 के चुनाव में दोनों बार अपने घोषणा पत्र में कांग्रेस ने धर्म के आधार पर आरक्षण का वादा किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “कर्नाटक में कांग्रेस ने धर्म के आधार पर आरक्षण दे दिया है. इसके लिए कांग्रेस ने गैर कानूनी तरीके से एक चालाकी की है. मुस्लिमों की सभी जातियों को OBC कोटा में डाल ​दिया है. ऐसा करके OBC को मिलने वाले बहुत बड़े हक को छीनकर धर्म के आधार पर दे दिया. कांग्रेस यही फॉर्मूला पूरे देश में लागू करना चाहती है.”

आपकी संपत्ति छीनना चाहती है कांग्रेस: PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस आपकी संपत्ति भी छीनना चाहती है. कांग्रेस कहती है वे एक्स-रे कराना चाहती है और आपके लॉकर में क्या पड़ा है वे खोज कर निकालेंगे. अगर माताओं-बहनों ने थोड़ी पूंजी बचाई होगी और अनाज के डब्बे में रखा होगा तो एक्स-रे करके वे भी निकालेगी. लॉकर में रखे गहने और महिलाओं के मंगलसूत्र भी, कांग्रेस सब खोजने में लगेगी. फिर कहती है हम इसे छीन लेंगे और बांट देंगे. आपसे ये छीन कर कांग्रेस अपने वोट बैंक को देना चाहती है.

कांग्रेस का हिडेन एजेंडा बाहर आया

एमपी के सागर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज कांग्रेस का हिडेन एजेंडा बाहर आया है. आज कांग्रेस ने कहा है कि वह इनहेरिटेंस टैक्स लेगी. मेहनत करके, मुसीबतों को झेल कर जो सं​पत्ति आपने बचाई है, कांग्रेस सरकार बनने के बाद वह आपसे लूट लेगी. कांग्रेस, भारत के सामाजिक मूल्यों और भारत के सामाज की भावनाओं से कितना कट चुकी है. कांग्रेस को पारिवारिक मूल्यों का अंदाजा नहीं रहा है.

यह भी पढ़ें:

Latest News

यूक्रेन के लिए अमे‍रिका ने खोला मदद का पिटारा, 275 मिलियन डॉलर का देगा मिलिट्री एड पैकेज

Russia Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच करीब ढाई साल से जंग जारी है. इस भीषण जंग में...

More Articles Like This