मल्लिकार्जुन खड़गे बनेंगे इंडी गठबंधन के अध्यक्ष, नीतीश कुमार ने संयोजक पद से किया इंकार

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

INDI Alliance Meeting: INDI गठबंधन की बैठक को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को इंडी गठबंधन का अध्यक्ष बनाया गया है. वहीं, नीतीश कुमार ने संयोजक बनने से साफ इनकार कर दिया है. अब बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से चर्चा के बाद संयोजक पद का फैसला किया जाएगा.

ममता से चर्चा के बाद होगा संयोजक का ऐलान

दरअसल, आज शनिवार को इंडी गठबंधन की बैठक में 10 पार्टियां शामिल हुई हैं. इस बैठक में 10 दलों के वरिष्ठ नेताओं ने शिरकत की. बैठक में सीट बंटवारे की प्रगति पर व्यापक रूप से चर्चा की गई. हालांकि इस बैठक में अखिलेश यादव, ममता बनर्जी और उद्धव ठाकरे नहीं शामिल हुए. इस बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोई भी पद लेने से इंकार कर दिया है. उन्होेंने कहा कि मेरी किसी पद में दिलचस्पी नहीं है. वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को इंडिया गठबंधन का अध्यक्ष बनाने का निर्णय लिया गया है. वहीं, ममता बनर्जी से चर्चा के बाद संयोजक पद के नाम का ऐलान होगा.

जानिए नीतीश ने क्या कहा

इंडिया गठबंधन की बैठक में जेडीयू की ओर से पार्टी के अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पूर्व अध्यक्ष ललन सिंह और संजय झा शामिल हुए. नीतीश ने कहा कि मेरी किसी पद में दिलचस्पी नहीं है. कांग्रेस से ही संयोजक बनना चाहिए. बैठक में सीट बंटवारे के साथ ही ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ और कुछ अन्य विषयों को लेकर भी चर्चा की गई.

ये भी पढ़ें-

Mauritius: राम मंदिर उद्घाटन को लेकर मॉरीशस सरकार ने लिया अहम फैसला, इस बात के लिए दी मंजूरी

Latest News

Lok Sabha Chunav: मतदान शुरू होते ही PM मोदी ने भेजा खास संदेश, वोटर्स से की ये अपील

Lok Sabha Chunav 2024 Phase 7: लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें और अंतिम चरण का मतदान शुरू है. सुबह...

More Articles Like This