Google Doodle: गूगल पर लोकसभा चुनाव का असर, दूसरे चरण के मतदान के लिए बदला डूडल

Ujjwal Kumar Rai
Ujjwal Kumar Rai
Chief Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ujjwal Kumar Rai
Ujjwal Kumar Rai
Chief Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Lok Sabha Chunav Google Doodle: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की आज वोटिंग हो रही है. इस दौरान गूगल ने भारत के मतदाताओं के संदेश देने के लिए एक डूडल बनाया है. इसे आप गूगल के होमपेज पर देख सकते हैं.

प्रथम चरण के मतदान के दिन भी बदला डूडल

आपको बता दें कि इस डूडल में गूगल के दूसरे ‘O’ में मतदान करने वाले हाथ की फोटो नजर आ रही है. इसमें तर्जनी अंगुली पर स्याही का निशान लगा है. दरअसल, गूगल ने बीते 19 अप्रैल यानी प्रथम चरण के मतदान के दिन भी भारतीय मतदाताओं के लिए अपना डूडल बदला था. इस तरह गूगल भी दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के महापर्व में शामिल होकर जश्न मना रहा है. साथ ही जलपान से पहले मतदान का संदेश भी दे रहा है.

वायनाड लोकसभा सीट पर भी मतदान जारी

आज दूसरे चरण के लिए सुबह 7 बजे से ही मतदान जारी है. देश के 13 राज्यों की 88 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है. वहीं, आज शाम 6 बजे तक कुल 1206 उम्मीदवारों की किस्मत EVM में कैद हो जाएगी. खास बात ये है कि आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी की वायनाड लोकसभा सीट पर भी मतदान हो रहा है. वायनाड के अलावा केरल की सभी 20 सीटों और पश्चिम बंगाल की 3 लोकसभा सीटों पर वोटिंग जारी है. इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

4 जून को होगी वोटों की गिनती

बता दें कि लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से शुरु हो चुके हैं. आज दूसरे चरण का मतदान हो रहा है. कुछ सात चरणों में मतदान होने है. चुनाव का अंतिम चरण 1 जून, 2024 को होगा. वहीं, 4 जून को वोटों की गिनती होगी और परिणाम घोषित किए जाएंगे. इस लोकसभा चुनाव में 1.44 अरब लोगों की आबादी में से लगभग 970 मिलियन लोग मतदान के लिए पात्र हैं. देश में लोकसभा की कुल 543 सीटें हैं.

Latest News

Election: नेशनल कॉन्फ्रेंस को लद्दाख में झटका, कारगिल इकाई के कई सदस्यों ने दिया इस्तीफा, बताई ये वजह

श्रीनगरः लोकसभा चुनाव को लेकर लद्दाख सियासी पारा चढ़ा हुआ है. लद्दाख में अब नेशनल कॉन्फ्रेंस को बड़ा झटका...

More Articles Like This