Lok Sabha Election: राम लला के दर्शन करेंगे पीएम मोदी, अयोध्या करेंगे रोड शो; जानिए आज का कार्यक्रम

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

PM Modi in Ayodhya: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है. इससे पहले पीएम मोदी आज उत्तर प्रदेश के अयोध्या जाने वाले हैं. राम मंदिर में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद ये पहला मौका है जब पीएम मोदी रामनगरी अयोध्या जाने वाले हैं. लोकसभा चुनाव के बीच पीएम मोदी आज राम लला के दर्शन पूजन करेंगे. इसके बाद रोड शो भी करेंगे.

पीएम मोदी के आगमन को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. पीएम मोदी लोकसभा चुनाव के बीच पहली बार अयोध्या जा रहे हैं. यहां पर आज वो बीजेपी उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार करेंगे. इससे पहले पीएम मोदी यूपी की अन्य लोकसभा सीटों पर प्रचार करेंगे.

जानिए पीएम मोदी का कार्यक्रम

लोकसभा चुनाव के तीसरे और चौथे चरण के लिए प्रचार अभियान काफी तेज है. तीसरे चरण की वोटिंग 7 मई को होनी है. आज तीसरे चरण के लिए चुनावी प्रचार का आखिरी दिन है. इस कड़ी में आज पीएम मोदी यूपी में रहेंगे. आज वो दोपहर करीब 3 बजे इटावा पहुंचेंगे. यहां वह एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे. शाम करीब पांच बजे पीएम धौरहरा लोकसभा क्षेत्र के लिए रवाना होंगे. यहां पर भी वो एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी अयोध्या पहुंचेंगे. शाम 7 बजे वो राम लला के दर्शन करेंगे. इसके बाद एक रोड शो करेंगे. जानकारी के अनुसार अयोध्या में सुग्रीव किला से लता मंगेशकर चौक तक लगभग 2 किलोमीटर का रोड शो करेंगे.

अयोध्या में भव्य तैयारी

पीएम मोदी के अयोध्या आगमन को देखते हुए रामनगरी में खास तैयारी की गई है. पीएम मोदी के स्वागत के लिए पूरी अयोध्या का सजा कर रखा गया है. पीएम मोदी अयोध्या में फैजाबाद संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी लल्लू सिंह के समर्थन में प्रचार करेंगे. फैजाबाद में 20 मई यानी पांचवे चरण मेंं वोटिंग होगी. मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार रोड शो के दौरान पीएम मोदी पर जगह-जगह पर पुष्प वर्षा भी की जाएगी.

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

पीएम मोदी आज अयोध्या में रहेंगे. यहां पर शाम को 7 बजे वह राम लला के दर्शन करेंगे. इसके बाद करीब 2 किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे. पीएम मोदी के आगमन को देखते हुए अयोध्या में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. हर कोने पर पुलिस और सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है. लोकसभा चुनाव के बीच पीएम मोदी का ये पहला अयोध्या दौरा है. इससे पहले पीएम मोदी 22 जनवरी को अयोध्य पहुंचे थे. इसी दिन राम मंदिर में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा हुई थी.

यह भी पढ़ें: 6 मई से BJP विधायक राजेश्वर सिंह निकालेंगे संकल्प पद यात्रा, “एक्स” पर पोस्ट कर दी जानकारी

Latest News

इस दिन खुलेगा Beacon Trusteeship का आईपीओ, प्राइस बैंड तय

Beacon Trusteeship IPO: आईपीओ में पैसा लगाने वालों के लिए जल्‍द ही अच्‍छा मौका मिलने वाला है. 28 मई...

More Articles Like This